NDTV Khabar

Top 5 News: ब्रिक्स देशों की बैठक में PM मोदी, अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष को दिया जवाब

अमित शाह ने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब हमारी सेना पाकिस्तान से आए काबायिलों को कश्मीर से खदेड़ रही थी तो युद्ध विराम की घोषणा किसने की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Top 5 News: ब्रिक्स देशों की बैठक में PM मोदी, अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष को दिया जवाब
नई दिल्ली:

जिनके मन में भारत का विरोध है, उनके अंदर डर होना चाहिए, हम टुकड़े-टुकड़े गैंग के मेंबर नही हैं: अमित शाह 
 
गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है उन्होंने कहा है कि देश के विभाजन की गलती किसने की थी. जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर जारी चर्चा का जवाब देते हुए कहा हमने आतंक के खिलाफ घर में घुसकर सफाया किया है. उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब हमारी सेना पाकिस्तान से आए काबायिलों को कश्मीर से खदेड़ रही थी तो युद्ध विराम की घोषणा किसने की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री ने देश के गृहमंत्री सरदार पटेल को भी भरोसे में नहीं लिया था. उन्होंने कहा कि जूनागढ़ और हैदराबाद में भी ऐसी ही समस्या थी लेकिन उसे पटेल जी ने हल कर लिया था. लेकिन कश्मीर की जिम्मेदारी पंडित नेहरू के हाथों थी. उनके इस बयान पर सदन में काफी देर तक हंगामा जारी रहा.  

u73tdg

अमित शाह ने कहा वह मानते हैं कि जम्मू-कश्मीर की आवाम के बीच खाई है. इससे पहले अमित शाह ने कहा कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भारत के खिलाफ बयान देने वालों की सुरक्षा दे दी जाती थी. हमारी सरकार ने ऐसे 919 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली गई है. 


आकाश विजयवर्गीय मारपीट मामले में अमित शाह ने मांगी रिपोर्ट

0rhqg43s

इंदौर नगर निगम के कर्मियों के साथ आकाश विजयवर्गीय की मारपीट के मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने रिपोर्ट मांगी है. सूत्रों के हवाले पता चला है कि अमित शाह ने 'सिक्वेंस ऑफ इंवेंट' के हिसाब से रिपोर्ट मांगी है. इंदौर के कई हिस्सों में 'सैल्यूट आकाश जी' के पोस्टर समर्थकों ने लगाए हैं. इंदौर तीन से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय को इस घटना के कारण कोर्ट ने 7 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

BRICS देशों की बैठक में PM मोदी बोले- 'आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा

dof7tfbg

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा है जो न सिर्फ बेगुनाहों की हत्या करता है बल्कि आर्थिक विकास और सामाजिक स्थिरता को भी बुरी तरह प्रभावित करता है. जापान के ओसाका शहर में ब्रिक्स नेताओं की अनौपचारिक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद और जातिवाद का किसी भी जरिए से समर्थन बंद करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवाद मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा है. यह सिर्फ निर्दोषों की ही हत्या नहीं करता बल्कि आर्थिक विकास और सामाजिक स्थिरता को भी बुरी तरह प्रभावित करता है.'' प्रधानमंत्री जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये ओसाका पहुंचे हैं. ब्रिक्स देशों के बीच तालमेल से एकतरफा फैसलों के दुष्परिणों का निदान कुछ हद तक हो सकता है. हमें रिफॉर्म मल्टीमैटरिलिज्म के लिए अंतर्राष्ट्रीय, वित्तीय और व्यापारिक संस्थाओं तथा संगठनों में आवश्यक सुधार पर जोर देते रहना होगा. निरंतर आर्थिक विकास के लिए आवश्यक ऊर्जा के संसाधन, जैसे तेल और गैस कम कीमतों पर लगातार उपलब्ध रहने चाहिए. न्यू डेवलेपमेंट बैंक द्वारा सदस्य देशों के भौतिक और सामाजिक इन्फ्रास्ट्रक्चर तथा रिन्यूवल एनर्जी कार्यक्रमों में निवेश को और प्राथमिकता मिलनी चाहिए. 

World Cup 2019: माइकल वॉन बोले, जो भी टीम भारत को हराने में सफल होगी, वही जीतेगी वर्ल्‍डकप..

mlq9gu58

वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में विराट कोहली की टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम इंडिया (Team India)टूर्नामेंट में अभी तक कोई मैच नहीं हारी है. गुरुवार को खेले गए मैच में विराट कोहली ब्रिगेड ने वेस्‍टइंडीज (West Indies vs India) को 125 रनों के बड़े अंतर से वेस्‍टइंडीज को पराजित किया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन सहित भारत के कई क्रिकेटरों ने टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की है. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan)ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा करते हुए कहा है कि जो भी टीम मौजूदा वर्ल्‍डकप में भारत (Indian Team)को हराने में कामयाब हो पाएगी वो प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम करेगी. वॉन ने ट्वीट किया, "मैं इस बात पर टिका रहूंगा.. जो भारत को हराएगा वो टीम वर्ल्‍डकप जीतेगी."

टिप्पणियां

सूर्यवंशी' की शूटिंग खत्म होते ही अक्षय कुमार ने तान दी फाइट मास्टर पर पिस्तौल

8tskkbko

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की अगली फिल्म 'सूर्यवंशी' की शूटिंग में व्यस्त हैं. 'सूर्यवंशी (Sooryavanshi)' के सेट से कभी फिल्म के गाने की शूटिंग की तस्वीरें सामने आती हैं तो कभी रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के एक्शन नजर आते हैं. कुछ दिन पहले 'सूर्यवंशी' की टॉवेल सीरीज की फोटो ने सोशल मीडिया पर खूब धूम मचाई थी. अब अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर एकाउंट पर ऐसी फोटो डाली है जिसे देखकर हर कोई हैरान है. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपनी टीम के साथ ही फिल्म के फाइट मास्टर पर पिस्तौल तान दी है, और ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब देखी जा रही है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement