NDTV Khabar

TOP 5 News: कर्नाटक में फ्लोरटेस्ट के लिए तैयार सीएम कुमारस्वामी, यूपी में जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे में बच्चों की पिटाई

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर आए संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि वह विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए तैयार हैं. इसके अलावा यूपी के उन्नाव में एक मदरसे के बच्चों की जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर पिटाई की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 News: कर्नाटक में फ्लोरटेस्ट के लिए तैयार सीएम कुमारस्वामी, यूपी में जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे में बच्चों की पिटाई
नई दिल्ली:

कर्नाटक में सरकार पर आए संकट के बीच सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा- विश्वास मत के लिए तैयार हूं" कर्नाटक में सरकार पर आए संकट के बीच सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा- विश्वास मत के लिए तैयार हूं" कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर आए संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि वह विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए तैयार हैं. इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा स्पीकर से समय निश्चित करने के लिए कहा है. उन्होंने विधानसभा में कहा, 'मैंने तय किया है विश्वास मत हासिल करूंगा. कृपया इसके लिए समय निश्चित किया जाए. आपको बता दें कि कुमारस्वामी ने यह बात शुक्रवार को शुरू हुए विधानसभा बजट सत्र के दिन यह बात रही है. दूसरी इसी दिन सुप्रीम कोर्ट में भी कर्नाटक में बागी विधायकों को लेकर सुनवाई है. जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार तक यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरूद्ध बोस की पीठ ने यह आदेश दिया है.

कर्नाटक में सरकार पर आए संकट के बीच सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा- विश्वास मत के लिए तैयार हूं


पीठ कर्नाटक के राजनीतिक संकट को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है. पीठ ने अपने आदेश में विशेष रूप से इस बात का उल्लेख किया कि कर्नाटक विधान सभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार इन बागी विधायकों के त्यागपत्र और अयोग्यता के मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं लेंगे ताकि मामले की सुनवाई के दौरान उठाये गये व्यापक मुद्दों पर न्यायालय निर्णय कर सके. पूरी खबर पढ़ने के लिए

जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई, बजरंग दल पर लगे आरोप

उन्नाव में एक मदरसे के बच्चों की जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर पिटाई की गई. इस घटना में कई बच्चे जख्मी हो गए. मदरसे के लोगों का आरोप है कि हमला करने वाले लोग बजरंग दल (Bajrang Dal) के थे. हमलावरों ने कई बच्चों की साइकिल भी तोड़ दी. फिलहाल इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.

जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई, बजरंग दल पर लगे आरोप

पुलिस ने तीन जख्मी बच्चों का मेडिकल करवाया है और फेसबुक प्रोफाइल के जरिए आरोपियों की तलाश कर रही है. कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है. इससे पहले असम के बारपेटा जिले में चार उपद्रवियों ने तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई कर दी थी और उन्हें जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया था.

पीएम मोदी ने 32 महिला सांसदों से की मुलाकात, कहा- सबको एक-दूसरे के बारे में पता होना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज बीजेपी (BJP) की महिला सांसदों से गरीब बस्तियों में बच्चों के कुपोषण को दूर करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया. अपने घर पर करीब बत्तीस महिला सांसदों से पीएम मोदी ने मुलाकात की. पीएम मोदी ने सभी महिला सांसदों से अपना विस्तार से परिचय देने को कहा.

पीएम मोदी ने 32 महिला सांसदों से की मुलाकात, कहा- सबको एक-दूसरे के बारे में पता होना चाहिए

उन्होंने कहा कि सबको एक-दूसरे के बारे में पता होना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजनीति सिर्फ अपने बारे में नहीं, बल्कि दूसरों के लिए होती है. उन्होंने कहा कि महिला सांसदों को नई जिम्मेदारियां लेनी चाहिए. उन्हें नए क्षेत्रों में काम करना चाहिए. 

गोवा: कांग्रेस से BJP में आए तीन विधायकों समेत चार नए मंत्री बन सकते हैं प्रमोद सावंत सरकार में

सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) में शामिल होने वाले कांग्रेस के तीन असंतुष्ट विधायकों समेत चार विधायकों को शनिवार को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में 15 कांग्रेस विधायकों में से 10 बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के साथ हाल में पार्टी में शामिल हुए सदस्यों ने बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी. सभी विधायक शुक्रवार को गोवा लौट आए.

गोवा: कांग्रेस से BJP में आए तीन विधायकों समेत चार नए मंत्री बन सकते हैं प्रमोद सावंत सरकार में

बहरहाल, सावंत गोवा में खनन के मुद्दे पर उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए वहीं रुक गए. उच्चतम न्यायालय के फरवरी 2018 में दिए आदेश के बाद से गोवा में खनन पर रोक लगी हुई है. बैठक शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में होगी. केंद्रीय मंत्री शाह और केंद्रीय खनन मंत्री प्रह्लाद जोशी बैठक में शामिल होंगे. भाजपा के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि 10 बागी कांग्रेस विधायकों में से तीन और विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो शनिवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे.

Super 30 Movie review: इंस्पिरेशनल फिल्म है ऋतिक रोशन की 'सुपर 30'

सुपर 30 मूवी रिव्यूः आनंद कुमार की जिंदगी, संघर्ष और फर्श पर रहने वालों के अपनी मेहनत के दम पर अर्श पर पहुंचने के ख़्वाब देखने की दास्तान है 'सुपर 30 (Super 30)'. 'सुपर 30' की कहानी बिहार के आनंद कुमार (यानी ऋतिक रोशन) की है जो मैथ्स का जीनियस है और अंकों में ही जीता है. अपनी मेहनत के बीते उसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दाखिला भी मिल जाता है. लेकिन हालात उसे हरा देते हैं और वह कोचिंग सेंटर में काम करने लगता है.

टिप्पणियां

Super 30 Movie review: इंस्पिरेशनल फिल्म है ऋतिक रोशन की 'सुपर 30'

लेकिन एक दिन वो फैसला करता है और हालात से मजबूर बच्चों के ख्वाबों को सच करने में जुट जाता है. इस तरह 'सुपर 30 (Super 30)' प्रेरक फिल्म है जो अपने ख्वाबों को सच करने के लिए इंस्पायर करती है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement