NDTV Khabar

Top 5 News: बॉम्बे हाईकोर्ट ने मराठा आरक्षण को बताया जायज, दाभोलकर हत्याकांड में नया खुलासा

बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठाओं को दिए गए आरक्षण को जायज़ करार दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Top 5 News: बॉम्बे हाईकोर्ट ने मराठा आरक्षण को बताया जायज, दाभोलकर हत्याकांड में नया खुलासा

नरेंद्र दाभोलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठाओं को दिए गए आरक्षण को जायज़ करार दिया है, लेकिन उसे घटाकर शिक्षण संस्थानों में 12 फीसदी तथा सरकारी नौकरियों में 13 फीसदी करने के लिए कहा है. जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब मैं यहां आया हूं, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने प्रधानसेवक पर उससे भी ज़्यादा भरोसा जताया है. दूसरी तरफ, नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के एक आरोपी शरद कलस्कर ने इकबालिया बयान में कबूल किया है कि उसने जंगल में पहले एयरगन चलाने की ट्रेनिंग ली और उसके बाद रेकी करके दाभोलकर की हत्या कर दी. वहीं, बम धमाके की धमकी के बाद मुंबई से अमेरिका जा रहे एयर इंडिया (Air India) के एक विमान को लंदन के एक हवाई अड्डे पर एहतियातन उतरना पड़ा. बॉलीवुड की बात करें तो बिग बी ने अपनी बेटी श्वेता बच्चन नंदा के साथ इंस्टाग्राम पर कुछ फोटो शेयर की है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के इंस्टाग्राम पर शेयर हुई इस फोटो में से एक फोटो श्वेता बच्चन के बचपन की है तो दूसरी हाल-फिलहाल की है. 

1 -  बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को जायज़ करार दिया


बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को जायज़ करार दिया

हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र में सरकारी नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की वैधता को बरकरार रखते हुए कहा कि मराठा आरक्षण को 16 प्रतिशत से घटाकर 12 या 13 प्रतिशत करना चाहिए. 

2 -  जापान में बोले PM मोदी- हमारी लोकतांत्रिक संस्थाएं और प्रणाली दुनिया में अग्रणी   

जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी- हमारी लोकतांत्रिक संस्थाएं और प्रणाली दुनिया में अग्रणी

पीएम मोदी ने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों ने पहले से भी मजबूत सरकार बनाई है. ये अपने आप में बहुत बड़ी घटना है. तीन दशक बाद पहली बार लगातार दूसरी बार पूर्ण  बहुमत की सरकार बनाई है.  

3 -Exclusive: दाभोलकर मर्डर के आरोपी का कबूलनामा- मारी थी दो गोलियां, हमें मिली थी बंदूक चलाने और बम बनाने की ट्रेनिंग   

Exclusive: दाभोलकर मर्डर केस के आरोपी का इकबालिया बयान- एक सिर में और दूसरी आंख में मारी थी गोली, दी गई थी बंदूक चलाने और बम बनाने की ट्रेनिंग

शरद कलस्कर ने इकबालिया बयान में कबूल किया है कि उसने जंगल में पहले एयरगन चलाने की ट्रेनिंग ली और उसके बाद रेकी करके दाभोलकर की हत्या कर दी. 

4 - बम धमाके की 'धमकी' के बाद Air India की मुंबई-नेवार्क विमान को लंदन में उतारा गया  

बम धमाके की 'धमकी' के बाद Air India की मुंबई-नेवार्क विमान को लंदन में उतारा गया

एयर इंडिया (Air India) ने ट्वीट किया कि विमान लंदन में स्टैन्स्टेड हवाई अड्डा पर उतरा. एयरलाइन ने कहा, 'एआई 191 मुंबई-नेवार्क बम धमाके की धमकी के कारण 27 जून को लंदन के स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे पर एहतियातन उतरा.  

5 - अमिताभ बच्चन ने शेयर की बेटी की बचपन की फोटो तो श्वेता बच्चन बोलीं- सो इम्बेरसिंग...  

टिप्पणियां

अमिताभ बच्चन ने शेयर की बेटी की बचपन की फोटो तो श्वेता बच्चन बोलीं- सो इम्बेरसिंग...

फोटो के जरिए अमिताभ बच्चन ने अपनी बेटी के साथ बिताए हुए पलों को भी बखूबी याद किया है. इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन की इन फोटो पर खुद श्वेता बच्चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda) ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement