NDTV Khabar

बैंकों में जमा कालेधन पर लगाम के साथ कड़ाके की सर्दी बनी अख़बारों की सुर्खी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंकों में जमा कालेधन पर लगाम के साथ कड़ाके की सर्दी बनी अख़बारों की सुर्खी
नई दिल्ली:

10 जनवरी को प्रकाशित हिंदी के तमाम अख़बारों ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की सरगर्मी को प्रमुखता से छापा है. उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड और बैंकों में जमा काले धन पर सरकार की रणनीति भी विभिन्न तस्वीरों के साथ सुर्खी बनी हुईं हैं.

'नोटबंदी के बाद..कालेधन को सफेद करने पर लगाम' शीर्षक से राजस्थान पत्रिका लिखता है, 'खातों को खंगालकर 2 लाख करोड़ रुपये वसूलने की तैयारी में केंद्र'. ख़बर में बताया गया है कि अवैध तरीके से बैंकों में जमा रकम से पूरा कर वसूलने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय ने समीक्षा कमेटी गठित की है.

amar ujala
टिप्पणियां

'अमर उजाला' ने महान शहनाई वादक बिस्मिल्लाह खां से जुड़ी एक ख़बर को अपने पहले पन्ने पर जगह दी है. बकौल 'अमर उजाला', 'बिस्मिल्लाह खां की शहनाई पोते ने मौजमस्ती के चुराकर बेची'.अख़बार लिखता है कि खां साहब के पोते ने उनकी अनमोल धरोहर चांदी की 4 शहनाइयों को 17 हज़ार रुपये में बेच दिया.
 

dainikjagran

'दैनिक जागरण' ने विधानसभा चुनावों पर 'आम आदमी पार्टी' के हवाले से ख़बर दी है, 'दिल्ली छोड़ सकते हैं अरविंद केजरीवाल'. अख़बार ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के एक जनसभा में दिए बयान से इस ख़बर को बनाया है, साथ में विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा इस फैसले की आलोचनाओं को भी ख़बर में जगह दी है.
 
navodya times

'नवोदय टाइम्स' ने अपने संपादकीय में महिलाओं के शराब के सेवन पर लिखा है, 'भारत में युवतियां भी अब बढ़-चढ़ कर पीने लगीं शराब'. अख़बार ने लिखा है कि युवतियों में अपने पुरुष साथियों के कदम से कदम मिला कर चलने और उनकी मस्त आदतें अपनाने का रुझान बढ़ रहा है, जिसमें शराब पीने की आदत शामिल है.
 

deshbandu

'देशबंधु' अख़बार में उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड को पहले पन्ने की सुर्खियों में शामिल किया है. ' शीतलहर से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली में सबसे ठंडा दिन' शीर्षक से पत्र लिखता है कि पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी कड़ाके की सर्दी, शीतलहर और कोहरे की मार जारी.
 
jansatta

'जनसत्ता' ने खुले में शौच मुक्तता और नोटबंदी के मेल की एक अनूठी ख़बर को शीर्ष ख़बरों में जगह दी है. बकौल जनसत्ता 'दूल्हे के घर में शौचालय बनने पर हूई बेनकदी शादी'. पूर्वी सिंहभूम जिले में बदिया गांव में दूल्हे के घर में शौचालय निर्माण के बाद मंदिर में नकदी रहित शादी हुई. इसमें शादी कराने वाले पंडित को दक्षिणा और दंपित को उपहार ऑनलाइन और चैक के जरिए दिए गए.
hindustan

'दैनिक हिंदुस्तान' ने अपने खेल के पन्ने पर फीफा पुरस्कार पर लिखा है- 'मेसी को पछाड़ क्रिस्टियानो रोनाल्डो चौथी बार बने सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर बने.' रोनाल्डो के साथ अमेरिका की कार्ली लायड लगातार दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉल खिलाड़ी बनी हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement