NDTV Khabar

22 दिसंबर 2016 की प्रमुख खबरों पर एक नजर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
22 दिसंबर 2016 की प्रमुख खबरों पर एक नजर

दिल्‍ली के पूर्व उपराज्‍यपाल नजीब जंग (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

गुरुवार 22 दिसंबर 2016 का दिन खबरों के लिहाज से काफी महत्‍वपूर्ण रहा. एक ओर जहां दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल नजीब जंग ने अचानक ही अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया. वहीं नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को जवाब दिया. इनके अलावा भी कई अन्‍य खबरें पढ़ें जो गुरुवार को छाई रहीं...


दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने इस्तीफा दिया, अरविंद केजरीवाल को कहा 'धन्यवाद'...
दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल नजीब जंग ने गुरुवार को केंद्र सरकार को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया. हालांकि 65 वर्षीय जंग ने अपने इस्तीफे की वजह नहीं बताई. पूर्व आईएएस अधिकारी नजीब जंग ने जुलाई, 2013 में उप राज्यपाल का पदभार संभाला था.

मैं जंग के इस्तीफे से चकित हूं. उनके भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं : अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग के अप्रत्याशित इस्तीफे ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी चकित कर दिया है. केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा है कि वह जंग के इस्तीफे से चकित हैं.


राहुल गांधी के 'भूकंप' वाले बयान का पीएम मोदी ने दिया जवाब- अब कोई चांस नहीं
पीएम मोदी ने गुरुवार को वाराणसी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 'भूकंप' वाले बयान का जवाब दिया. दरअसल, बुधवार को ही राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सहारा और बिरला समूहों से पैसे लिए थे और इसकी स्वतंत्र जांच होनी चाहिए.

बहराइच : राहुल गांधी ने ग़ालिब को याद किया, पीएम मोदी के 'अंदाज़-ए-गुफ्तगू' पर उठाया सवाल
गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के बहराइच में चुनावी रैली को संबोधित किया. एक बार फिर राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री उनके सवालों के जवाब देने से बच रहे हैं.

भारतीय सेना के मुख्य युद्धक टैंकों पर नहीं होगा जान बचाने वाला एक्टिव प्रोटेक्शन सिस्टम
चेन्नई के अवादी में बनाए जाने वाले भारत के भावी मुख्य युद्धक टैंक टी-90एमएस 'तागिल' में नई पीढ़ी के एक्टिव प्रोटेक्शन सिस्टम फिट नहीं होंगे, जिनकी मदद से टैंक पर हमला करने वाले गोलों और मिसाइलों को वार करने से पहले ही नष्ट किया जा सकता है.

अखिलेश ने की तोहफों की बरसात, 17 पिछड़ी जातियों को SC कोटे में शामिल करने का प्रस्ताव पास
दिसंबर का महीना उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए तोहफों की बरसात लेकर आया है. यूपी कैबिनेट ने 17 पिछड़ी जातियों को दलित कोटे में शामिल करने का प्रस्ताव पास किया है. अब यह प्रस्ताव केंद्र के पास भेजा जाएगा.इन जातियों में कहार, कश्यप, केवट, निषाद, बिंद, भर, प्रजापति, राजभर, बाथम, गौर, तुरा, मांझी, मल्लाह, कुम्हार, धीमर, गोडिया और मछुआ शामिल हैं.

मुंबई : सारे प्रमाण-पत्र होने पर भी 49 साल बाद लगा पाकिस्तानी होने का ठप्पा!
भारत में 49 साल से रह रहे एक शख्स पर अचानक पाकिस्तानी होने का ठप्पा लगा है, जबकि उसके पास भारतीय स्कूल प्रमाण-पत्र के साथ राशन कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड ही नहीं मुंबई के मूल निवासी, यानी डोमिसाइल सब कुछ है.

जेएनयू से छात्र के लापता होने का मामला, हाईकोर्ट ने कहा - संबंधित हर शख्स को खंगाला जाए
जेएनयू से लापता छात्र नजीब अहमद के मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि यह मामला गंभीर है. हर उस शख्स को खंगाला जाए जो मामले पर रोशनी डाल सकता है. हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली पुलिस जल्द से जल्द 9 छात्रों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराए. साथ ही उनके राज्यों में जाकर जांच की जाए. जेएनयू के बाहर के दो छात्रों के कमरों पर निगरानी रखकर डाग स्क्वाड के साथ जांच जारी रखी जाए. इस मामले की अगली सुनवाई 23 जनवरी को होगी.

टिप्पणियां

ICC Awards : रविचंद्रन अश्विन को ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर सहित दो खिताब मिले
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 28 विकेट लेकर धूम मचाने वाले टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है. इसके साथ ही उन्हें टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए भी चुना गया है.

भारत 'बिगड़ैल बच्चे' की तरह से व्यवहार करना बंद करे : चीनी मीडिया
चीन के सरकारी मीडिया ने दलाई लामा का कार्ड इस्तेमाल करने के खिलाफ भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि नई दिल्ली 'बिगड़ैल बच्चे' की तरह व्यवहार करना बंद करे और इस बात से सबक ले कि अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा 'एक चीन' नीति को चुनौती देने के बाद चीन ने डोनाल्ड ट्रंप को कैसे संभाला.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement