NDTV Khabar

आज दिन भर की 5 बड़ी ख़बरें

आज दिनभर की प्रमुख ख़बरों पर एक नज़र

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज दिन भर की 5 बड़ी ख़बरें

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरु में उनके ही घर में गोली मार कर हत्या कर दी गई

नई दिल्ली:

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को लेकर देशभर में आक्रोश देखा गया. इस पर राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी चल रहा है, वहीं दिल्ली के प्रेस क्लब में पत्रकारों ने विरोध सभा आयोजित कर दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की. वहीं बिहार के चर्चित आदित्य सचदेव हत्याकांड में आज अदालत ने रॉकी यादव समेत तीन दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई. उधर, म्यांमार के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टेट काउंसलर आंग सान सू की से मुलाकात की तथा भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. 

गौरी लंकेश हत्याकांड: बेंगलुरु में मंगलवार की रात पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मार कर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड की देशभर के पत्रकारों और राजनीतिक दलों ने कड़ी निंदा की. कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किए गए.

म्यांमार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: म्यांमार यात्रा के दूसरे दिन बुधवार को प्रधानमंत्री ने यहां के राष्ट्रपति और स्टेट काउंसलर आंग सान सू की से मुलाकात की. शाम को यंगून में उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. 


आदित्य सचदेव हत्याकांड में तीन को उम्रकैद: पिछले साल 7 मई को रोड रेज में आदित्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में आज अदालत ने दोषी ठहराए गए रॉकी यादव समेत तीन को उम्रकैद और चौथे दोषी को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है.

टिप्पणियां

मीट के विज्ञापन में भगवान गणेश: मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया (एमएलए) ने मीट के विज्ञापन में भगवान गणेश को दिखाया है. विज्ञापन में भगवान गणेश को ढेर सारे भगवानों के साथ लैंब मीठ की टेबल पर बैठे देखे जा सकते हैं. इसको लेकर भारतीय समुदाय के लोगों में काफी नाराजगी देखी गई है. 

सुस्त हुई जियो की रफ्तार: जुलाई महीने में टेलीकॉम कंपनियों के 4जी डेटा की स्पीड के मामले में रिलायंस जियो अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों से कहीं आगे तो है, लेकिन जियो की औसत 4जी स्पीड मामूली कम रही.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement