NDTV Khabar

दार्जिलिंग के पास टॉय ट्रेन पटरी से उतरी, ड्राइवर समेत पांच लोग घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दार्जिलिंग के पास टॉय ट्रेन पटरी से उतरी, ड्राइवर समेत पांच लोग घायल

खास बातें

  1. टॉय ट्रेन के इंजन और दो डिब्बे पटरी से उतर गए.
  2. घायलों को कुर्सियांग अस्पताल में भर्ती कराया गया.
  3. डीएचआर टॉय ट्रेन दार्जिलिंग से सिलीगुड़ी जा रही थी.
दार्जिलिंग (गुवाहाटी):

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में मंगलवार को प्रसिद्ध टॉय ट्रेन के इंजन और दो डिब्बे पटरी से उतर जाने से ड्राइवर समेत कम से कम पांच लोग घायल हो गए.

दार्जिलिंग जिलाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) की ट्रेन पटरी से उतर गई और ड्राइवर समेत पांच लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए. उन्हें कुर्सियांग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पहले खबर आई थी कि 10 लोग घायल हो गए.

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अधिकारियों ने गुवाहाटी में बताया कि यह हादसा अपराह्न तीन बजकर 25 मिनट पर कुर्सियांग और महानदी के बीच हुआ. डीएचआर टॉय ट्रेन दार्जिलिंग से सिलीगुड़ी जा रही थी.

डीएचआर निदेशक टी भूटिया ने दार्जिलिंग में बताया कि पागलाझोरा के समीप एक मोड़ से गुजरते समय डीजल इंजन और दो डिब्बे पटरी से उतर गए. यात्री कुर्सियांग से सड़क मार्ग से उनके गंतव्य को भेजे गए. कुर्सियांग दार्जिलिंग से करीब 32 किलोमीटर दूर है.


टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि रेल इंजीनियर घटना के कारण का पता लगाने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं. एक अन्य रेल अधिकारी के अनुसार पहाड़ी पर भारी बारिश हादसे की वजह हो सकती है. डीएचआर टॉय ट्रेन एक यूनेस्को विश्व धरोहर है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement