NDTV Khabar

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल, मुगल रोड सातवें दिन भी रहा बंद

डिग्डोल में रविवार को दोपहर भीषण भूस्खलन के बाद से राजमार्ग पर फंसे हजारों यात्रियों को मुगल रोड के खुलने से आखिरकार राहत मिली, यात्री अब बाहर निकल रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल, मुगल रोड सातवें दिन भी रहा बंद

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रामबन जिले में भीषण भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो दिन से ठप पड़ी यातायात सेवाओं को मंगलवार को बहाल कर दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि बर्फ हटाने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाने के बावजूद, जम्मू क्षेत्र में सीमाई जिलों- पुंछ और राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाली मुगल रोड सातवें दिन भी बंद रही. डिग्डोल में रविवार को दोपहर भीषण भूस्खलन के बाद से राजमार्ग पर फंसे हजारों यात्रियों को मुगल रोड के खुलने से आखिरकार राहत मिली, यात्री अब बाहर निकल रहे हैं.

कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों और सुरक्षा कर्मियों में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 40 घंटे से अधिक समय तक चले अभियान के बाद आखिरकार सुबह करीब चार बजे डिग्डोल में आए भूस्खलन के मलबे को साफ कर लिया गया. उन्होंने बताया कि मार्ग के साफ होते ही श्रीनगर और जम्मू दोनों ही तरफ हल्के एवं भारी वाहनों की आवाजाही बहाल कर दी गई. अधिकारी ने कहा,  "ताजा रिपोर्ट मिलने तक दोनों तरफ सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही जारी थी".


टिप्पणियां

इस बीच, मौसम वैज्ञानिकों ने जम्मू-कश्मीर करगिल और केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख में 14 से 16 नवम्बर के बीच अधिकतर स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जताया है. आपको बता दें कि शनिवार को भी रामबन जिले में भीषण भूस्खलन की घटना हुई थी. जिसके बाद 13 घंटे तक आवागमन ठप रहा था. रविवार सुबह आवागमन को शूरू किया गया था लेकिन  फिर हुए भीषण भूस्खलन  के बाद आवागमन ठप हो गया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement