NDTV Khabar

रायबरेली में रेल हादसे को तस्वीरों में देखिए, ड्रोन से हुई दुर्घटना स्थल की निगरानी

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) हादसे को तस्वीरों में देखिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रायबरेली में रेल हादसे को तस्वीरों में देखिए, ड्रोन से हुई दुर्घटना स्थल की निगरानी
नई दिल्ली: मालदा टाउन से नयी दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) बुधवार को यूपी के रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई. इंजन और नौ डिब्बे बुधवार की सुबह पटरी से उतर गए. जिसमें सात लोगों की मौत और करीब 30 यात्री घायल हो गए. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. यह हादसा रायबरेली के निकट हरचन्दपुर स्टेशन से 50 मीटर दूर हुई. यूपी के सहायक महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि घायलों को हरचंदपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है. इनमें से नौ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.कुमार ने बताया कि दुर्घटना में किसी आतंकी साजिश के पहलू की जांच के लिये एटीएस की टीम भी मौके पर भेजी गयी है. बचाव कार्य की ड्रोन कैमरे से निगरानी हुई.
 
a8k18rug

अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को फिलहाल लखनऊ भेजा जा रहा है जहां से उन्हें विशेष ट्रेन से दिल्ली भेजा जाएगा.एडीजी ने बताया कि जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, क्षेत्रीधिकारी, उपसंभागीय मजिस्ट्रेट सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। सभी अपने-अपने स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य में सहायता दे रहे हैं.
 
89r56j1g


टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ की टीम और राहत ट्रेन भी मौके पर पहुंच गई है.हादसे के बाद उत्तर रेलवे ने हेल्पलाइन नंबरों की घोषणा की है. जनसंपर्क अधिकारी विक्रम सिंह के अनुसार वाराणसी हेल्पलाइन नंबर 0542 2503814, लखनऊ हेल्पलाइन नंबर 9794830975, 9794830973, प्रतापगढ़ हेल्पलाइन नंबर 05342 220492 और रायबरेली के लिए हेल्पलाइन नंबर 0535 2213154 है.
 
qijorq8


केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रायबरेली में ट्रेन के पटरी से उतरे जाने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रुपये तथा साधारण घायलों को 50,000 रुपये का मुआवज़ा देने का ऐलान किया है.
 
uj10s1oo

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में ट्रेन के पटरी से उतरे जाने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये का मुआवज़ा देने का ऐलान किया है.
 
m3rjrb2g

ट्रेन एक्सीडेंट के बाद रूट बंद होने से कई ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया है. इस रूट पर आने जाने वाली सभी ट्रेन फिलहाल बाधित हैं. इस रूट पर चलने वाली प्रमुख ट्रेनें हैं- :लालकुआं हावड़ा सुपरफास्ट
आनंदविहार वाराणसी गरीब रथ
भोपाल प्रतापगढ़ सुपरफास्ट
 अर्चना एक्सप्रेस 
नीलांचल सुपरफास्ट
लोकमान्य तिलक टर्मिनस से प्रतापगढ़ सुपरफास्ट
 त्रिवेणी एक्सप्रेस
 गोमती एक्सप्रेस 
काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस 
जैसलमेर हावड़ा सुपरफास्ट 
लखनऊ यशवंतपुर मेल एक्सप्रेस
 
rd8tu8k

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement