पश्चिम बंगाल, बिहार और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश के चलते कई ट्रेनें रद्द

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार और अलीपुरद्वार के कई हिस्सों में रेल ट्रैक डूब गया है.

पश्चिम बंगाल, बिहार और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश के चलते कई ट्रेनें रद्द

असम के नौगांव जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाते सेना के जवान (PTI फोटो)

गुवाहाटी/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल, बिहार, असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में बीते 24 घंटे में हुई भारी बारिश के चलते रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार और अलीपुरद्वार के कई हिस्सों में रेल ट्रैक डूब गया है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि शनिवार की रात स्थिति तब और खराब हो गई, जब बारसोई, सुधानी रेलवे स्टेशनों और पूर्वोत्तर को बाकी देश से जोड़ने वाला मुख्य रेल मार्ग भारी बारिश के चलते पानी में डूब गया. किशनगंज रेलवे स्टेशन के पास बने पुल के नीचे नदी खतरे के निशान से ऊपर चली गई है.

इसके चलते कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा, कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और कई के समय में बदलाव करना पड़ा. कुछ रेलगाड़ियों को तो जहां से वे चली थीं, वहीं वापस ले जाना पड़ा या नजदीकी सुविधाजनक स्टेशन पर रोक दिया गया.

यह भी पढ़ें : बिहार के कई जिलों में बाढ़, नीतीश ने पीएम मोदी से मांगी सहायता- 10 खास बातें

रविवार को डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (12423), डिब्रूगढ़-चेन्नई एक्सप्रेस (15930), डिब्रूगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल (14055) और गुवाहाटी-पुरी एक्सप्रेस (15640) सहित कुल 20 मेल, एक्सप्रेस और अन्य पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी गईं. रद्द होने वाली अन्य रेलगाड़ियों में गुवाहाटी-सियालदाह कंचनजंगा एक्सप्रेस (15658), न्यू जलपाईगुड़ी सियालदाह दार्जिलिंग मेल (12344), अलीपुरद्वार जंक्शन-दिल्ली सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस (ए15483), न्यू कूचबिहार-सियालदाह उत्तर बंग एक्सप्रेस (13148), गुवाहाटी-हावड़ा सरायघाट एक्सप्रेस (12346), अलीपुरद्वार जंक्शन-सियालदाह कंचन कन्या एक्सप्रेस (13150) और न्यू अलीपुरद्वार-सियालदाह तीस्ता टोरसा एक्सप्रेस (13142) शामिल हैं.

VIDEO : असम में बाढ़ का कहर
अलीपुरद्वार और कटिहार मंडलों में कई नदियों का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अधिकारियों ने कहा है कि वे हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com