NDTV Khabar

जैसलमेर में पाक से आया ट्रेंड कबूतर पकड़ा गया, पिछले साल पीएम के लिए धमकी लाया था एक कबूतर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जैसलमेर में पाक से आया ट्रेंड कबूतर पकड़ा गया, पिछले साल पीएम के लिए धमकी लाया था एक कबूतर

जैसलमेर में ट्रेंड कबूतर पकड़ा गया

जयपुर:

भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर के तनोट इलाके में मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल की बबलियान सीमा चैाकी पर बीएसएफ के सजग जवानों ने पाकिस्तान की सीमा से उड़ कर आए एक ट्रेंड कबूतर को पकड़ा है. इस कबूतर पर कुछ नंबरिंग की हुई हैं. यह कबूतर मानव फ्रेंडली बताया जा रहा है. इससे पहले भी गत जनवरी में शाहगढ़ बल्ज क्षेत्र में ऐसा एक ट्रेंड कबूतर पकड़ा था, जिस पर टेग लगा हुआ था. खबर यह भी है कि पाकिस्तान की सीमा से उड़कर आ रहे यह ट्रेंड कबूतर संभवतः अरब के शहजादों के हो सकते हैं, जो कि इन दिनों सीमा पार हुबारा व अन्य बडर्स के शिकार के लिए आए हुए हैं. 

टिप्पणियां

पीएम मोदी को 'धमकी' का संदेश लाता कबूतर पंजाब में 'धरा गया
2016 में पंजाब पुलिस ने राज्य की पाकिस्तान से सटी सीमा के पास एक कबूतर को 'हिरासत में लिया' था, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देने वाला एक संदेश ले जा रहा था. पुलिस ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों को यह कबूतर पठानकोट में दिखा था, जहां इसी साल जनवरी में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने एयरफोर्स बेस पर हमला किया था. पुलिस इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया था कि कबूतर के पंजों में एक संदेश बंधा हुआ था, जो उर्दू भाषा में था. राकेश कुमार ने बताया, "उसमें ऐसा कुछ लिखा था, 'मोदी, हम 1971 वाले लोग नहीं हैं... अब बच्चा-बच्चा भारत के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है...


जम्मू-कश्मीर में 153 कबूतरों पर है 'पाकिस्‍तानी जासूस' होने का शक
पिछले साल भी जम्मू-कश्मीर ले जाए जा रहे 153 कबूतरों की जांच हुई थी. पुलिस ने कश्मीर जा रहे एक वाहन से कुछ बक्से जब्त किए, जिनमें 153 कबूतरों को कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था. इन कबूतरों के शरीर पर गुलाबी निशान थे और इन्हें संदिग्ध रिंग पहनाए गए थे. इस मामले को जांच के लिए सीआईडी के सुपुर्द कर दिया गया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement