NDTV Khabar

कोच्चि के नेवल बेस से शुरू हुई यात्री उड़ान, एशियाई खेलों में शूटर दीपक कुमार ने जीता पदक, 5 बड़ी खबरें

केरल बाढ़ से हुई तबाही से गुज़र रहा है. पिछले कुछ दिनों से सामान्य से कई गुना बारिश झेलने के बाद अब केरल को बरसात से थोड़ी राहत मिलती दिख रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोच्चि के नेवल बेस से शुरू हुई यात्री उड़ान, एशियाई खेलों में शूटर दीपक कुमार ने जीता पदक, 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केरल बाढ़ से हुई तबाही से गुज़र रहा है. पिछले कुछ दिनों से सामान्य से कई गुना बारिश झेलने के बाद अब केरल को बरसात से थोड़ी राहत मिलती दिख रही है. वहीं भारत ने इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित हो रहे 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन अपने पदकों की संख्या को आगे बढ़ा दिया है. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में आए पाकिस्तानी दल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. 5 सदस्यों के इस दल में 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के आरोपी डेविड हेडली का सौतेला भाई दानियाल गिलानी भी शामिल था. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर उन्हें याद करते हुए कहा कि वह एक दयालु, सौम्य और स्नेही व्यक्ति थे, जिनकी असामयिक मृत्यु ने मेरे जीवन में एक गहरा शून्य छोड़ा है.15 अगस्त का वीकएंड 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार स्टारर 'गोल्ड' के लिए मुनाफे का सौदा साबित हुआ. अक्षय कुमार की स्पोर्ट्स बायोपिक को 5 दिन का लंबा वीकएंड मिला. दर्शकों को यह फिल्म पसंद आई और इसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर डाली. 


1- कोच्चि के नेवल बेस से शुरू हुई यात्री उड़ान, सरकार रख रही है किराये पर नजर

nt5kfrp8

केरल बाढ़ से हुई तबाही से गुज़र रहा है. पिछले कुछ दिनों से सामान्य से कई गुना बारिश झेलने के बाद अब केरल को बरसात से थोड़ी राहत मिलती दिख रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक बारिश की आशंका ना के बराबर है. ऐसे में राहत और बचाव के काम में तेज़ी आ सकती है. बारिश की आशंका न होने के चलते सारे ज़िलों से रेड अलर्ट हटा लिया गया है. सरकार का ज़ोर ईधन मुहैया कराने पर भी है. ताकि रोज़मर्रा का जीवन पटरी पर लौट सके.

टिप्पणियां
2 -  Asia Games: शूटर दीपक कुमार ने जीता रजत, अपूर्वी 10 मी. एयर रायफल के फाइनल में चूकीं
 
kth0ar7

भारत ने इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित हो रहे 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन अपने पदकों की संख्या को आगे बढ़ा दिया है. भारत के अब पदकों की कुल संख्या तीन हो गई है. और इस संख्या को आगे बढ़ाया दीपक कुमार ने जिन्होंने पुरुषों की 10 मी. एयर रायफला में रजत पदक जीता.

3-  पूर्व पीएम वाजपेयी के अंतिम संस्कार में पहुंचा आतंकी डेविड हेडली का सौतेला भाई, पाकिस्तानी दल का था हिस्सा
 
9n934c6
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में आए पाकिस्तानी दल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. 5 सदस्यों के इस दल में 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के आरोपी डेविड हेडली का सौतेला भाई दानियाल गिलानी भी शामिल था. दानियाल पाकिस्तानी सिविल सर्वेंट है और वो खुद के डेविड हेडली से रिश्तों को नकारता रहा है.

4- राजीव गांधी जयंती: राहुल ने कहा, उनकी असामयिक मृत्यु ने मेरे जीवन में एक गहरा शून्य छोड़ा

t16qfcl

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर उन्हें याद करते हुए कहा कि वह एक दयालु, सौम्य और स्नेही व्यक्ति थे, जिनकी असामयिक मृत्यु ने मेरे जीवन में एक गहरा शून्य छोड़ा है. राजीव गांधी की जयंती पर उनके समाधि स्‍थल पर सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि दी. उनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रियंका गांधी वाड्रा, राबर्ट वाड्रा समेत कांग्रेस के अन्‍य नेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी.
 

5- 'सत्यमेव जयते' पर भारी पड़ी 'गोल्ड', अक्षय कुमार ने ऐसे दी जॉन अब्राहम को पटखनी...

q5nm2ibo

15 अगस्त का वीकएंड 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार स्टारर 'गोल्ड' के लिए मुनाफे का सौदा साबित हुआ. अक्षय कुमार की स्पोर्ट्स बायोपिक को 5 दिन का लंबा वीकएंड मिला. दर्शकों को यह फिल्म पसंद आई और इसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर डाली. रविवार को भी फिल्म ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 16 करोड़ रुपये बटोरे. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, 'गोल्ड' ने अपने पहले वीकएंड (5 दिन) पर 70 करोड़ रुपये का बिजनेस कर डाला है. मालूम हो कि, 'गोल्ड' ने पहले दिन 25.25 करोड़, दूसरे दिन 8 करोड़, तीसरे दिन 10 करोड़ और चौथे दिन 12 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement