मुंबई में बारिश ने खड़ी की समस्या, लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त

मुंबई में बारिश ने खड़ी की समस्या, लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त

भारी बारिश से रेलवे ट्रैक पानी में डूबा हुआ, लोकल ट्रेनें प्रभावित

मुंबई:

मुंबई में मंगलवार को तेज़ बारिश के चलते जन-जीवन एक बार फिर अस्त-व्यस्त हो गया। रेल यातायात भी ठप्प हो गया। हारबर रूट की कई ट्रेनें रद्द की गईं और कई बसों और ट्रेनों के रूट भी बदले गए। सेंट्रल रूट पर दादर स्टेशन पर ओवर हेड वायर टूट जाने की वजह से स्लो लाइन की ट्रेनें घंटों तक ट्रैक पर रुकी रहीं।

इसके अलावा शहर में बारिश के चलते पेड़ गिर जाने की वजह से प्रभादेवी इलाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक महिला घायल हो गई। तेज़ बारिश की वजह से देर से चल रही ट्रेनों और बसों ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। लोग घंटों तक ट्रेन का इंतज़ार करते रहे। हिंदमाता, मिलन सबवे और सायन रोड पर चलने वाली बसों के रूट बदल दिए गए हैं।

बारिश के चलते शहर के निचले इलाकों में सुबह तक पानी भर गया, लेकिन दोपहर होते-होते बीएमसी कर्मचारियों ने रास्ते पर जमा पानी को निकाल दिया। मौसम विभाग के अनुसार, समुद्र में हुई हलचल मुंबई में बारिश को और प्रभावित कर सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोरबंदर में समुद्र में 350 किलोमीटर दूर पश्चिम की ओर कम दाबाव वाला क्षेत्र बनने से और केरल से गुजरात तक समुद्र में एक लंबी कम दबाव पट्टी बन जाने के कारण मुंबई की बारिश प्रभावित हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में तेज़ बारिश होने कि संभावना जताई है।