दिल्ली : ट्रांसपोर्टरों ने दी 'नो एंट्री' की धमकी, खाने-पीने का सामान छूएगा आसमान?

नई दिल्ली:

आने वाले हफ्ते में राजधानी में खाने-पीने की चीजें महंगी हो सकती हैं। इतना ही नहीं लंबी दूरी की बसों में सफर करने वाले लोग भी दिक्कत में आ सकते हैं।

दरअसल डीजल वाहनों पर एनजीटी की सख्ती के बाद अब ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने धमकी दी है कि सोमवार यानी 13 अप्रैल की आधी रात से डीजल से चलने वाला कमर्शियल वाहन दिल्ली में एंट्री नहीं करेगा।

इसमें एनजीटी के लिहाज से जिन कमर्शियल वाहनों की उम्र खत्म हो चुकी है, वो तो शामिल हैं ही, जिनकी उम्र अभी बची है, वो भी दिल्ली की सीमा से तौबा करेंगे। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस का दावा है कि देशभर के करीब 93 लाख ट्रक चालक और 50 लाख बस और टूरिस्ट ढोने वाली गाड़ियां इनकी संस्था से सीधे तौर पर जुड़े हैं।

एनजीटी के आदेश ने ट्रांसपोर्टरों में खौफ पैदा कर दिया है। साथ ही इसे लेकर अनिश्चितता का माहौल भी बन गया है। मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अध्यक्ष भीम वाधवा का कहना है कि हमें बड़ा आश्चर्य हो रहा है कि एनजीटी ने सुप्रीम कोर्ट के 1999 के उस फैसले को नजरअंदाज कर दिया, जिसमें वाहनों की उम्र 15 साल निर्धारित की गई थी। ये मामला एमसी मेहता VS यूनियन ऑफ इंडिया का था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com