NDTV Khabar

तमिलनाडु: त्रिची में दीवार से टकराया एयर इंडिया का विमान, सभी 130 यात्री सुरक्षित

तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तमिलनाडु: त्रिची में दीवार से टकराया एयर इंडिया का विमान, सभी 130 यात्री सुरक्षित
नई दिल्ली: तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. देर रात 1:30 बजे दुबई के लिए उड़ान भरते समय एअर इंडिया का एक विमान एयरपोर्ट की चारदीवारी से टकरा गया, जिससे चारदीवारी पूरी तरह टूट गई. हालांकि विमान में बैठे सभी 136 यात्री सुरक्षित हैं. बताया जा रहा है कि इस विमान में मौजूद पायलट और को पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है और आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है. शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद विमान को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया.मुंबई एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. जहां जांच में पाया गया कि टकराने की वजह से विमान को नुक़सान पहुंचा है. हालांकि विमान को उड़ान भरने के लिए फ़िट घोषित कर दिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया और वह करीब चार घंटे बाद मुंबई में उतरा.    उन्होंने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई या इसमें पायलट की गलती थी.
 
एयरपोर्ट के सीनियर अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशक घटना की जांच करेगा. एनडीटीवी से अधिकारी ने बताया, " रनवे से लैंड के दौरान विमान के दो पहियों ने बाउंड्री वाल के उपरी भाग को छुआ. हम जल्द ही आईएलएस (इंस्ट्रुमेंटेशन लैंडिंग सिस्टम) एंटीना को बदल देंगे.'

अधिकारियों ने बताया कि इंजीनियरिंग टीम विमान को पहुंचे नुकसान का आकलन कर रही है. मुंबई में फंसे यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कोच्चि से विशेष विमान भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि विमान के पहिये दीवार से टकरा गए थे. उन्होंने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई या इसमें पायलट की गलती थी. तमिलनाडु के मंत्री वेल्लामंडी नटराजन मौके पर पहुंचे और दीवार को पहुंची क्षति का जायजा लिया.

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement