तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा अध्यक्ष से उसके सांसद सुनील कुमार मंडल को अयोग्य ठहराने की अपील की

तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से दिसंबर में भाजपा में शामिल हो गये उसके सांसद सुनील कुमार मंडल को अयोग्य ठहराने की अपील की है.

तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा अध्यक्ष से उसके सांसद सुनील कुमार मंडल को अयोग्य ठहराने की अपील की

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से दिसंबर में भाजपा में शामिल हो गये उसके सांसद सुनील कुमार मंडल को अयोग्य ठहराने की अपील की है.बिरला को भेजे पत्र में लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि मंडल के खिलाफ दल-बदल कानून के तहत कदम उठाया जाना चाहए जिन्होंने ‘अपनी मर्जी से' पार्टी की सदस्यता छोड़ दी और 19 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गये.

बर्धमान पूर्व के सांसद मंडल ने तृणमूल के इस कदम को बदले की कार्रवाई करार दिया. बंदोपाध्याय ने पत्र में लिखा है, ‘‘ उक्त प्रतिवादी (मंडल) से तृणमूल को कोई इस्तीफा नहीं प्राप्त हुआ, उसके बाद भी रैली में शामिल होने का उनका आचरण तृणमूल कांग्रेस के हितों के प्रतिकूल है. यह स्पष्ट है कि उन्होंने पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है.'' उन्होंने लिखा, ‘‘मैं आपसे संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत मंडल को अयोग्य ठहराने के लिए जरूरी कदम उठाने का अनुरोध करता हूं.''
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com