मुकुल रॉय बोले - बहुत भारी मन से तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया

वे राज्यसभा सांसद हैं और दिल्ली में बुधवार को वह राज्यसभा से इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि उन्होंने काफी दुख है कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं.

मुकुल रॉय बोले - बहुत भारी मन से तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया

तृणमूल से इस्तीफा देने वाले मुकुल रॉय.

खास बातें

  • मुकुल रॉय बोले- काफी दुखी हूं.
  • पार्टी का संस्थापक सदस्य रहा हूं
  • राजनीति में कोई दुश्मन नहीं.
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस ने निलंबित नेता और सांसद मुकुल रॉय ने आज पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. साथ ही उन्होंने पार्टी के सांसद के पद से भी इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. वे राज्यसभा सांसद हैं और दिल्ली में बुधवार को वह राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि उन्होंने काफी दुख है कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि 17 दिसंबर 1997 को तृणमूल कांग्रेस के स्थापना पत्र  के दिए गए आवेदन में मैं पहला आदमी था जिसका साइन है. उन्होंने कहा कि उस समय यह पता नहीं था कि एक दिन ऐसा भी होगा.

बाबा की कलम से : मुकुल रॉय पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों डाल रहे हैं डोरे

उल्लेखनीय है कि पार्टी के गठन के करीब 20 साल बाद आज उन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी से नाता तोड़ लिया. पार्टी के लोगों का मानना है कि अगर रॉय बीजेपी से हाथ मिलाते हैं तब वह ममता बनर्जी के लिए काफी दिक्कतें पैदा कर सकते हैं. वह पार्टी के कई भीतरी राज जानते होंगे जिससे पार्टी को दिक्कत होना तय है.
VIDEO: मुकुल रॉय का इस्तीफा

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से रॉय पार्टी से नाराज चल रहे हैं और उन्हें पार्टी ने निलंबित भी कर दिया है. उनके बीजेपी में जाने की खबरें मीडिया में लगातार आ रही हैं. पिछले कुछ दिनों में उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात भी की है. उन्होंने अरुण जेटली और कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की थी. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com