NDTV Khabar

TMC सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का दावा- मेरी पत्नी बैंकॉक से सोना नहीं लाई

इसी मामले में बीजेपी सांसग स्वपनदास गुप्ता और टीएमसी के पूर्व नेता मुकुल रॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गंभीर आरोप लगाए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TMC सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का दावा- मेरी पत्नी बैंकॉक से सोना नहीं लाई
नई दिल्ली :

तृणमूल कांग्रेस सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी  ने हाल ही में बैंकॉक से लौटी अपनी पत्नी के सामान से दो किलो सोना जब्त किये जाने की खबरों को रविवार को खारिज कर दिया.  अभिषेक ने मीडिया में जारी उन खबरों का जिक्र किया कि सीमाशुल्क अधिकारियों ने शहर के हवाई अड्डे पर उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी के पास से दो किलो सोना बरामद किया है. बनर्जी ने कहा, "अगर ऐसा था, तो इसे जब्त क्यों नहीं किया गया? क्या 'चौकीदार' सो रहा था?"    उन्होंने इन आरोपों को निराधार और राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि मेरी पत्नी अपने बैग में दो ग्राम भी सोना या अन्य शुल्क योग्य वस्तु अथवा आपत्तिजनक सामान नहीं लाईं. उन्होंने दावा किया कोलकाता जोन के सीमाशुल्क आयुक्त ने नयी दिल्ली में केंद्रीय अप्रत्यक्ष एवं सीमाशुल्क बोर्ड के निर्देशों पर एक जूनियर अधिकारी को उनकी पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज के लिये पत्र लिखा है.  बनर्जी ने यह बातें दक्षिण 24 परगना के अमताला में अपने कार्यालय में एक संवाददाता के दौरान कही. 

सीएम ममता और वाम दलों पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- दोनों में अब कोई अंतर नहीं


आपको बता दें कि इसी मामले में बीजेपी सांसग स्वपनदास गुप्ता और टीएमसी के पूर्व नेता मुकुल रॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने हैरत जताते हुए अभिषेक बनर्जी की पत्नी के पास से मिले थाईलैंड के पासपोर्ट के बारे में पूछा और कहा कि दो देशों के दस्तावेजों को लेना पूरी तरह से अवैध है. हालांकि इस पर अभिषेक बनर्जी का कहना था कि उनकी पत्नी का जन्म थाईलैंड में हुआ था और वहीं पर पली बढ़ीं. अब उनके पास 'पर्सन ऑफ इंडियन ओरिजिन कॉर्ड' है. इसमें कुछ भी गैरकानूनी नहीं है. 

टिप्पणियां

रवीश की रिपोर्ट: एक महाभारत के भीतर कई छोटे-मोटे युद्ध​


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement