NDTV Khabar

मुर्शिदाबाद में तिहरे हत्याकांड ने लिया राजनीतिक रंग, राज्यपाल ने सरकार को घेरा

धनखड़ ने कहा कि यह घटना मानवता के लिए शर्मसार करने वाली है. उन्होंने राज्य सरकार को जवाबदेही नहीं होने के लिए जिम्मेदार ठहराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुर्शिदाबाद में तिहरे हत्याकांड ने लिया राजनीतिक रंग, राज्यपाल ने सरकार को घेरा

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है

खास बातें

  1. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है
  2. TMC ने पलटवार करते हुए धनखड़ पर चुनिंदा तरीके से बोलने का आरोप लगाया
  3. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जांच जारी है. हम हर कोण से जांच कर रहे हैं
मुर्शिदाबाद :

मुर्शिदाबाद में एक स्कूल शिक्षक और उसकी पत्नी तथा पुत्र की जघन्य हत्या के मामले ने बृहस्पतिवार को राजनीतिक रंग ले लिया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस मामले में ममता बनर्जी सरकार को घेरा. वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने दावा किया कि शिक्षक RSS से जुड़े थे. धनखड़ ने कहा कि यह घटना मानवता के लिए शर्मसार करने वाली है. उन्होंने राज्य सरकार को जवाबदेही नहीं होने के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से घटना पर तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है. वहीं राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार करते हुए धनखड़ पर चुनिंदा तरीके से बोलने का आरोप लगाया और कहा कि वह जिस तरह से बात कह रहे हैं, किसी राज्यपाल को शोभा नहीं देता. इससे पहले तिहरे हत्याकांड के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है. एक शिक्षक, उसकी गर्भवती पत्नी तथा बेटे की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई. राज्य सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आया.' 

पश्चिम बंगाल में गर्भवती पत्नी, बेटे समेत शिक्षक की हत्या, BJP ने कहा - RSS सदस्य था


बता दें कि पैंतीस वर्षीय शिक्षक बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और आठ वर्षीय बेटे आंगन के शव मंगलवार को मुर्शिदाबाद के जियागंज में उनके घर में रक्तरंजित अवस्था में मिले थे. उस समय दुर्गा पूजा चल रही थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अज्ञात उपद्रवियों ने तीनों की हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार उसे एक डायरी का पन्ना मिला है जिसमें दंपती के बीच तनावपूर्ण रिश्तों की बात सामने आ रही है. वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जांच जारी है. हम हर कोण से जांच कर रहे हैं. लेकिन हमें इस तरह का कोई साक्ष्य नहीं मिला है कि वह किसी संगठन या राजनीतिक दल के सदस्य या समर्थक थे या नहीं.' 

बांग्लादेश का आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन पश्चिम बंगाल में सक्रिय

दूसरी ओर राज्यपाल के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तापस रॉय ने धनखड़ पर राज्य में हिंसा की घटनाओं पर चुनिंदा तरीके से बयान देने का आरोप लगाया. वहीं भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, ‘इससे ज्यादा जघन्य क्या हो सकता है? संघ के कार्यकर्ता बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती पत्नी तथा उनके आठ वर्षीय पुत्र की मुर्शिदाबाद में नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई. किसी राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति को अच्छा कैसे माना जा सकता है जब आम आदमी की जान सुरक्षित नहीं है? दीदी आपके शासन में क्या हो रहा है.' बता दें कि विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के पार्टी मामलों के प्रभारी भी हैं.

माकपा ने किया अपने उम्मीदवारों का ऐलान, गठबंधन प्रयासों के लिए 'बड़ा झटका' मान रही कांग्रेस

वहीं राज्यपाल धनखड़ ने कहा, ‘मैं मुर्शिदाबाद जिले में एक स्कूल शिक्षक, उनकी पत्नी और उनके बेटे की अमानवीय , नृशंस हत्या से दुखी और स्तब्ध हूं. यह राज्य की स्थिति और पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था का हाल बयां करती है.' इस घटना पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके घर का वीडियो साझा किया. वीडियो में फर्श पर खून के धब्बे देखे जा सकते हैं. पात्रा ने ट्वीट किया, ‘चेतावनी: नृशंस वीडियो. इसने मेरी अंतरात्मा को झकझोर दिया है. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में संघ कार्यकर्ता बंधु प्रकाश पाल, उनकी आठ माह की गर्भवती पत्नी और बच्चे की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई. उदारवादियों की तरफ से एक भी शब्द नहीं आया. 49 उदारवादियों ने ममता को एक भी पत्र नहीं लिखा.' गौरतलब है कि देशभर के 49 जाने माने लोगों ने जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में भीड़ द्वारा हत्या की घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. 

टिप्पणियां

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: मुर्शिदाबाद में 50 मिनट के भीतर परिवार के तीन लोगों की हत्या



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement