NDTV Khabar

लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश, विनोद वर्मा को बेल और पाक पर बरसीं सुषमा स्वराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

आज लोकसभा में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुस्लिम महिला बिल यानी ट्रिपल तलाक बिल पेश किया.

57 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश, विनोद वर्मा को बेल और पाक पर बरसीं सुषमा स्वराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश करते रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली: आज लोकसभा में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुस्लिम महिला बिल यानी ट्रिपल तलाक बिल पेश किया. इस बिल को जहां कांग्रेस ने स्थाई समिति को भेजने को कहा, वहीं सरकार ने इस प्रस्ताव को खारिज किया. उधर, अश्लील सीडी मामले में रायपुर की जेल में बंद वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को कोर्ट से जमानत मिल गई है. इधर, लोकसभा और राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ किये गये बर्ताव को लेकर बयान दिया और कहा कि पाकिस्तान ने सुहागिनों को विधवा की तरह पेश किया. वहीं, अपने बेटे राहुल गांधी को कांग्रेस की गद्दी सौंपने के बाद सोनिया गांधी गोया में छुट्टियां मना रही हैं. उनकी साइकिल चलाती हुई एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इधर, सैफ अली खान की अगली फिल्म 'कालाकांडी' का दूसरा गाना रिलीज हो गया है. इस गाने में सैफ अली खान उल्टी-सीधी हरकतें करते नजर आ रहे हैं. 

1. संसद: रविशंकर प्रसाद बोले-इंस्टैंट तलाक लेने पर पाक-बांग्‍लादेश में भी होती है सजा, सदन से की ये 4 अपील
 
triple talaq

लोकसभा में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद मुस्लिम महिला बिल यानी ट्रिपल तलाक बिल को पेश किया. इस बिल पर आवैसी ने कहा कि यदि पुरुष को जेल भेजा जाता है तो गुजारे भत्‍ते का भुगतान कौन करेगा. उन्‍होंने कहा कि इस विधेयक पर परामर्श प्रक्रिया पूरी नहीं की गई है. उन्‍होंने कहा कि बांग्‍लादेश, इजिप्‍ट और इंडोनेशिया में इस कानून को खारिज किया गया है. पाकिस्‍तान एक आतंकवादी मुल्‍क है और वहां भी इस कानून को खारिज किया गया है. उन्‍होंने कहा कि इस्‍लामिक मुल्‍क में भी इंस्‍टैंट तीन तलाक को खारिज किया है. वहां तलाक देने से पहले नोटिस देना होता है और अगर ऐसा नहीं करते हैं तो एक साल की जेल हो सकती है. 

2. रायपुर की जेल में बंद वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को जमानत मिली
 
vinod verma journalist facebook

छत्तीसगढ़ में एक मंत्री से जुड़े कथित सेक्स सीडी कांड के सिलसिले में रायपुर की जेल में बंद वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को कोर्ट से जमानत मिल गई है.  बता दें कि कथित सीडी कांड में विनोद वर्मा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि विनोद वर्मा से जुड़े इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है. 

3. कुलभूषण जाधव मामले में सुषमा स्‍वराज ने कहा, सुहागिनों को पाकिस्‍तान ने विधवा की तरह पेश किया, 10 बातें
 
sushma swaraj

विदेश मत्री सुषमा स्‍वराज ने गुरुवार को पाकिस्‍तान द्वारा कुलभूषण के परिवार के साथ किए गए बर्ताव पर राज्‍यसभा और लोकसभा में बयान दिया. उन्‍होंने कहा कि 25 दिसंबर को जाधव के परिवार ने पाकिस्‍तान में उनसे मुलाकात की थी. ये मुलाकात भारत के दवाब के बाद ही संभव हो सकी. हम जाधव के मामले को लेकर आईसीजे तक गए और अदालत ने पाकिस्‍तान की अदालत के फैसले पर रोक लगा रखी है. इस पर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जाधव की सुरक्षा की चिंता हैं. उन्‍होंने कहा कि कुलभूषण पर झूठे आरोप लगाए गए हैं और पाक का बर्ताव काफी निंदनीय है. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में जो जाधव के परिवार के साथ हुआ है वह सिर्फ उनके साथ ही नहीं बल्कि भारत के 130 करोड़ जनता के साथ हुआ है. हम सरकार के साथ चाहे कितने भी मतभेद हो लेकिन जब देश की बात आती है तो हम उसे बर्दाश्‍त नहीं कर सकते हैं.

4. बेटे राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने के बाद साइकिल चलाकर छुट्टियां मना रही हैं सोनिया गांधी
 
sonia gandhi

देश की सबसे पुरानी राजनैतिक पार्टी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आजकल छुट्टियां मना रही हैं, और गोवा से ट्वीट की गई एक तस्वीर में उन्हें साइकिल चलाते और फोटो के लिए मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है. गौरतलब है कि 19 वर्ष तक कांग्रेस की कमान संभाले रहने के बाद उन्होंने इसी माह पार्टी की बागडोर अपने पुत्र राहुल गांधी को सौंपी थी. मिली जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी क्रिसमस के अगले दिन, यानी 26 दिसंबर को गोवा रवाना हुई थीं.

टिप्पणियां
5. Kaalakaandi new song Kaala Doreya: बीमारी से परेशान सैफ अली खान, कर रहे हैं उल्टी-सीधी हरकतें
 
saif

सैफ अली खान की अगली फिल्म 'कालाकांडी' का दूसरा गाना रिलीज हो गया है. फिल्म में सैफ अली खान कैंसर के मरीज बने हैं. बीमारी की खबर सुनने के बाद वे टूट जाते हैं और फिर उल्टी-सीधी हरकतें करने लग जाते हैं. कुछ दिन पहले ही फिल्म का पहला सॉन्ग 'स्वैगपुर का चौधरी' रिलीज हुआ था. उसके बाद आज 'कालाकांडी' का दूसरा सॉन्ग 'काला डोरया' रिलीज हो गया है. 'काला डोरया' पंजाब के लोक गीत (गिद्दा) पर आधारित है, जिसे आम तौर पर शादियों पर गाया जाता है. फिल्म में वेडिंग सीन के लिए डायरेक्टर अक्षत वर्मा कोई पारंपरिक गीत चाहते थे. अक्षत ने म्यूजिक कम्पोजर समीर उदीन को इसके लिए चुना.  इस गाने में अक्षय ओबेरॉय, अमायरा दस्तूर और सैफ अली खान नजर आ रहे हैं. 

VIDEO: पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी से उठते सवाल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement