Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश, CCD के फाउंडर को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान तेज

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में एक नया खुलासा हुआ है. पता चला है कि पीड़िता की हर गतिविधि की जानकारी उसकी सुरक्षा में लगाया गया पुलिसकर्मी ही विधायक तक पहुंचाता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश,  CCD के फाउंडर को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान तेज

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक़ बिल पेश किया गया है. जदयू और एआईएडीएमके ने सदन से बिल के खिलाफ वॉकआउट कर दिया. ऐसे में बीजेपी की राह आसान होती दिख रही है. दरअसल जदयू और एआईएडीएमके के सदन से वॉकआउट के बाद राज्यसभा में सदस्यों की संख्या 213 रह गई. ऐसे में अब बहुमत के लिए 109 वोट चाहिए. वहीं मंगलुरु जाने के दौरान रास्ते से लापता हुए ‘कैफे कॉफी डे' के संस्थापक वी. जी. सिद्धार्थ के लिए पुलिस ने सघन तलाशी अभियान शुरु किया है. वहीं उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में एक नया खुलासा हुआ है. पता चला है कि पीड़िता की हर गतिविधि की जानकारी उसकी सुरक्षा में लगाया गया पुलिसकर्मी ही विधायक तक पहुंचाता था. दूसरी ओर कांग्रेस ने बियर ग्रिल्स के साथ पीएम मोदी के मैन वर्सेज वाइल्ड के एपिसोड की शूटिंग से जुड़े पूरे कार्यक्रम को सार्वजनिक करने की मांग की है. दरअसल इस तरह की चर्चा है कि पीएम जिस दिन इस एपिसोड के लिए जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग कर रहे थे उसी दिन पुलवामा हमला हुआ था. उधर जम्मू-कश्मीर किसी बड़ी कार्रवाई को लेकर चल रही तमाम अफवाहों को लेकर राज्य के राज्यपाल ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.


तीन तलाक बिल पर JDU और AIADMK ने राज्यसभा से किया वॉकआउट, बीजेपी की राह हुई आसान

uatsib0o


राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक़ बिल पेश किया गया. बिल पर चर्चा के लिए चार घंटे का समय तय किया गया है. बिल को लेकर बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है. राज्यसभा में बिल को पास कराने के लिए मोदी सरकार की राह थोड़ी आसान होती दिख रही है. यह जदयू और एआईएडीएमके के वॉकआउट के बाद संभव हो पाया है. जदयू और एआईएडीएमके के सदन से वॉकआउट के बाद राज्यसभा में सदस्यों की संख्या 213 रह गई. ऐसे में अब बहुमत के लिए 109 वोट चाहिए. इससे पहले विपक्ष के विरोध के बावजूद लोकसभा में ये बिल आसानी से पास हो गया था. हालांकि लोकसभा में जेडीयू ने वोटिंग नहीं की थी. 


पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद और CCD के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ लापता
‘कैफे कॉफी डे' के संस्थापक वी. जी. सिद्धार्थ मंगलुरु जाने के दौरान रास्ते से लापता हो गये जिसके बाद अधिकारियों ने मंगलवार को सघन तलाश अभियान शुरू कर दिया है. पुलिस के अनुसार कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस. एम. कृष्णा के दामाद सिद्धार्थ को दक्षिण कन्नड़ जिले के कोटेपुरा इलाके में नेत्रावती नदी के पुल के पास सोमवार रात देखा गया था. बेंगलुरु में लोग एसएम कृष्णा के घर के बाहर इकट्ठा होने लगे हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और बीएल शंकर भी एसएम कृष्णा के घर पहुंचे.

mceetvug

सिद्धार्थ का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), तटरक्षक, होम गार्ड, अग्निशमन विभाग एवं तटीय पुलिस की सेवा ली गई है। स्थानीय मछुआरे भी अपनी नौकाओं के साथ तलाश अभियान में शामिल हो गए हैं. सिद्धार्थ सोमवार की दोपहर बेंगलुरु से हासन जिले के सक्लेशपुर के लिए निकले थे लेकिन अचानक उन्होंने अपने कार चालक से मंगलुरु चलने को कहा। पुलिस ने बताया कि नेत्रावती नदी पर बने पुल के पास वह कार से उतर गए और उन्होंने चालक से कहा कि वह टहलने जा रहे हैं।


उन्नाव रेप पीड़िता का सुरक्षाकर्मी ही आरोपी BJP विधायक को देता रहा हर जानकारी, FIR में पीड़ित परिवार का आरोप
उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में BJP विधायक कुलदीप सेंगर सहित 10 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है. उधर, एफआईआर के अनुसार एक नया मामला सामने आया है. एफआईआर के अनुसार उन्नाव रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसकी गतिविधियों की सूचना जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को पहुंचाई थी. 
 

ta2vvl8k

बता दें कि 2017 में नाबालिग का बीजेपी विधायक ने कथित तौर पर रेप किया था, जिसकी कार रविवार को यूपी के रायबरेली में दुर्घटना की शिकार हो गई. कार को उल्टी दिशा से आ रहे एक ट्रक ने सामने से टक्कर मारी थी. हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई थी, वहीं पीड़ित लड़की और उसका वकील गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.


कांग्रेस ने की पीएम मोदी के 'मैन वर्सेज वाइल्ड' एपिसोड के शूटिंग शेड्यूल को सार्वजनिक करने की मांग 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी वाले डिस्कवरी के मशहूर शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' का टीजर सामने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि संबंधित चैनल को शूटिंग वाले दिन के अपने पूरे कार्यक्रम का ब्यौरा सार्वजनिक करना चाहिए ताकि यह पता चल सके कि 'पुलवामा आतंकी हमले वाले दिन मोदी कितने बजे तक शूटिंग करते रहे.'

dtk8peb8

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि पुलवामा हमले के दिन (14 फरवरी) हमने इस मुद्दे पर कहा था कि हमले के समय प्रधानमंत्री मोदी शूटिंग में व्यस्त थे. उन्होंने कहा, 'शूटिंग के बाद साढ़े पांच बजे प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड में एक जनसभा को संबोधित किया था, लेकिन उसमें उन्होंने न तो पुलवामा हमले की निंदा की और न ही शहीदों को श्रद्धांजलि दी.' तिवारी ने कहा कि डिस्कवरी चैनल को उस दिन के अपने शूटिंग का कार्यक्रम सार्वजनिक कर बताना चाहिए कि शूटिंग कितने बजे तक चली थी ताकि प्रधानमंत्री की उस दिन की दिनचर्या का पता चल सके.

टिप्पणियां


जम्मू कश्मीर को लेकर चल रही अफवाहों पर ध्यान न दें लोग: राज्यपाल सत्यपाल मलिक
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि राज्य के विशेष दर्जे पर कोई बड़ा निर्णय होने के बारे में अफवाहों की तरफ लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए. कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की संभावना को लेकर सोशल मीडिया पर कई आदेश दिखने के बारे में पूछने पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, 'यहां काफी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, उन पर ध्यान नहीं दें. सब कुछ ठीक है, सब कुछ सामान्य है.' राज्यपाल मलिक ने कहा कि हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर दिख रहे आदेश वैध नहीं हैं.
 

uiev2n2c



उन्होंने कहा, 'कोई भी आदेश वैध नहीं है. लाल चौक पर अगर कोई छींकता भी है तो राज्यपाल भवन तक पहुंचते- पहुंचते इसे बम विस्फोट बता दिया जाता है.' घाटी में केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैनिक बलों की सौ कंपनियां भेजे जाने के केंद्र सरकार के आदेश के बाद से घाटी में अफवाहों का बाजार गर्म है. इस तरह की अफवाह है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार संविधान के अनुच्छेद 35-ए को वापस ले सकती है जो राज्य के लोगों के विशेष निवास और नौकरी के अधिकारों से जुड़ा हुआ है. पिछले तीन दिनों से राज्य सरकार के अधिकारियों और केंद्र सरकार के कुछ विभागों की तरफ से जारी कई आदेशों से आशंकाएं जताई जा रही हैं कि जम्मू-कश्मीर को लेकर कोई बड़ा निर्णय होने वाला है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... आरती सिंह पर हुआ बिग बॉस का गहरा असर, भाई कृष्णा अभिषेक ने Video शेयर कर खोला राज

Advertisement