NDTV Khabar

राज्यसभा में आज पेश होगा ट्रिपल तलाक पर बिल, दिल्‍ली में डीजल की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

एक साथ तीन तलाक को अपराध ठहराने वाला बिल आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा. राज्यसभा में विपक्ष के बहुमत में होने की वजह से सरकार के लिए इस बिल को पास कराना आसान नहीं होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा में आज पेश होगा ट्रिपल तलाक पर बिल, दिल्‍ली में डीजल की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली:

एक साथ तीन तलाक को अपराध ठहराने वाला बिल आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा. राज्यसभा में विपक्ष के बहुमत में होने की वजह से सरकार के लिए इस बिल को पास कराना आसान नहीं होगा. काफी कुछ इस बात निर्भर करेगा कि कांग्रेस का रुख़ क्या रहता है. वहीं, दिल्ली में डीजल की कीमत आसमान छू रही है. मंगलवार को दिल्‍ली में डीजल के दाम 59.76 रुपये प्रति लीटर है, जोकि दिल्ली में डीज़ल की अब तक की सबसे ज़्यादा क़ीमत है. इधर. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के ट्वीट के जवाब में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमने अमेरिका की काफी मदद की. वहीं, फिल्म टाइगर जिंदा है साल 2017 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है. इधर, 1981 बैच के भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के अफसर विजय केशव गोखले को दो साल के कार्यकाल के लिए विदेश सचिव नियुक्त किया गया है. 

राज्यसभा में आज पेश होगा ट्रिपल तलाक पर बिल, कांग्रेस के रुख पर सब कुछ होगा तय, 10 बड़ी बातें
 

triple talaq

एक साथ तीन तलाक को अपराध ठहराने वाला बिल आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा. राज्यसभा में विपक्ष के बहुमत में होने की वजह से सरकार के लिए इस बिल को पास कराना आसान नहीं होगा. हालांकि सरकार ने 3 साल की सज़ा घटाने का संकेत देकर विपक्ष को साधने की कोशिश है. काफी कुछ इस बात निर्भर करेगा कि कांग्रेस का रुख़ क्या रहता है. वहीं लेफ्ट पार्टियों की मांग है कि इस बिल को सेलेक्ट कमिटी के पास भेजा जाए. ऐसे में कांग्रेस पर दबाव बढ़ सकता है. पिछले हफ़्ते ही ये बिल लोकसभा में पास हुआ था.

दिल्‍ली में डीजल कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, पढ़ें- क्‍या है आज डीजल-पेट्रोल के दाम
 

petrol pump

दिल्ली में डीजल की कीमत आसमान छू रही है. मंगलवार को डीजल की कीमत ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. मंगलवार को दिल्‍ली में डीजल के दाम 59.76 रुपये प्रति लीटर है. जोकि दिल्ली में डीज़ल की अब तक की सबसे ज़्यादा क़ीमत है. वहीं पेट्रोल की कीमत 69.97 रुपये प्रति लीटर है.

ट्रंप के ट्वीट पर पाक का पलटवार, कहा- अमेरिका की मदद करने के बदले में मिली गालियां और अविश्वास
 

us

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के ट्वीट के जवाब में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमने अमेरिका की काफी मदद की. उन्‍होंने कहा कि हमने अमेरिका को जमीन और हवाई रास्ते से संचार की सुविधा दी. 

Tiger Zinda Hai बनी 2017 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, 423Cr बटोरकर भी नहीं तोड़ पाई इसका रिकॉर्ड
 

salman

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' एक के बाद एक कई रिकॉर्ड्स बना रही है. सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेश में भी फिल्म की कमाई बेहतरीन रही है. रिलीज के 10 दिनों में फिल्म ने दुनियाभर में तकरीबन 423 करोड़ रु. कमा लिए हैं. इसी के साथ यह फिल्म साल 2017 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है.
टिप्पणियां

डोकलाम विवाद सुलझाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले विजय केशव गोखले होंगे अगले विदेश सचिव, जानें 7 खास बातें
 

keshav gokhle

1981 बैच के भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के अफसर विजय केशव गोखले को दो साल के कार्यकाल के लिए विदेश सचिव नियुक्त किया गया है. गोखले मौजूदा विदेश सचिव एस. जयशंकर की जगह लेंगे. जयशंकर का कार्यकाल 28 जनवरी को पूरा हो रहा है. चीन में राजदूत रह चुके गोखले ने चीन के साथ हुए डोकलाम गतिरोध के समाधान में अहम भूमिका निभाई थी. 

VIDEO: लोकसभा में तीन तलाक बिल पास, सभी संशोधन गिर गए



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement