NDTV Khabar

तीन तलाक बिल फिर लटका, कांवड़ियों के तांडव पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पांच बड़ी खबरें

मोदी कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद तीन तलाक बिल को तीन संशोधनों के साथ शुक्रवार को राज्यसभा में पेश किया जाना था. मगर अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि तीन तलाक बिल अब टल गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन तलाक बिल फिर लटका, कांवड़ियों के तांडव पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पांच बड़ी खबरें
नई दिल्ली: मोदी कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद तीन तलाक बिल को तीन संशोधनों के साथ शुक्रवार को राज्यसभा में पेश किया जाना था. मगर अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि तीन तलाक बिल अब टल गया है. यानी अब शीतकालीन सत्र में ही ट्रिपल तलाक बिल लाया जाएगा. वहीं, वर्ष 2008 के बहुचर्चित आरुषि तलवार - हेमराज हत्याकांड में डॉक्टर दंपति राजेश तथा नूपुर तलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा बरी किए जाने के फैसले खिलाफ CBI की अपील को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. इधर, शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. उधर, कांवड़ियों के तांडव का मामला सुप्रीम कोर्ट में उठा और इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना गंभीर बात है. वहीं, Kriti Sanon बॉलीवुड की उभरती हुई एक्ट्रेस हैं. जो हर फिल्म में कुछ अलग करके खुद को प्रूफ कर रही हैं. लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा फोटोशूट कराया है, जिससे वो बड़े बवाल में फंस गई हैं.

मोदी सरकार के प्रयासों के बाद भी अगले सत्र तक टला ट्रिपल तलाक बिल, अब सरकार लाएगी अध्यादेश
 
8mcos5r

मोदी कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद तीन तलाक बिल को तीन संशोधनों के साथ आज राज्यसभा में पेश किया जाना था. मगर अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि तीन तलाक बिल अब टल गया है. यानी अब शीतकालीन सत्र में ही ट्रिपल तलाक बिल लाया जाएगा. बताया जा रहा है कि सरकार तीन तलाक पर अध्यादेश लाएगी. दरअसल, मोदी कैबिनेट ने जो तीन तलाक संशोधन बिल को मंजूरी दी है, उसके मुताबिक ये तय किया गया है कि संशोधित बिल में दोषी को ज़मानत देने का अधिकार मेजिस्ट्रेट के पास होगा और कोर्ट की इजाज़त से समझौते का प्रावधान भी होगा. बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र आज यानी शुक्रवार को ख़त्म हो रहा है.

आरुषि हत्याकांड : सुप्रीम कोर्ट ने तलवार दंपति को बरी करने के फैसले के खिलाफ CBI की याचिका मंजूर की
 
flfhmdo8

वर्ष 2008 के बहुचर्चित आरुषि तलवार - हेमराज हत्याकांड में डॉक्टर दंपति राजेश तथा नूपुर तलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा बरी किए जाने के फैसले खिलाफ CBI खी अपील को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई की अपील पर तलवार दंपत्ति के घरेलू सहायक हेमराज की पत्नी की अपील के साथ सुनवाई होगी. कोर्ट ने पिछले साल अक्टूबर में रिहा कर दिए गए आरुषि के माता-पिता को नोटिस भी जारी कर दिया है.

Weather Report: दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल
 
ouksmbeo

दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो केरल में बारिश से अभी निजात मिलने की संभावना नहीं है. वहीं, दिल्ली में भी बादल छाए हुए हैं और दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में अभी और बारिश की खबरें हैं. दिल्ली में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलीं. राजस्थान के कुछ इलाकों में गुरुवार को बारिश दर्ज की गई. भारतीय मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक के मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. तो चलिए जानते हैं कि किस राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल....

कांवड़ियों के तांडव पर बरसा सुप्रीम कोर्ट, कहा- अपना घर जलाकर हीरो बनो, औरों की संपत्ति जलाकर नहीं
 
52bvkk3g

इस साल सावन में कुछ कांवड़ियों ने ऐसा उत्पात और तांडव मचाया कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया. कांवड़ियों के तांडव का मामला सुप्रीम कोर्ट में उठा और इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना गंभीर बात है. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड ने कहा कि इलाहाबाद में नेशनल हाईवे के एक हिस्से को कावंडियों ने बंद कर दिया. सख्त लहजे में जस्टिस चंद्रचूड़ ने ऐसा कांवड़ियों के लिए कहा कि आप अपने घर को जलाकर हीरो बन सकते हैं लेकिन तीसरे पक्ष की संपत्ति नहीं जला सकते.

टिप्पणियां
Kriti Sanon की इस फोटो से मचा बवाल, लोग बोले- ऐसा कैसा PHOTOSHOOT
 
d3nddt1o

Kriti Sanon बॉलीवुड की उभरती हुई एक्ट्रेस हैं. जो हर फिल्म में कुछ अलग करके खुद को प्रूफ कर रही हैं. लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा फोटोशूट कराया है जिससे वो बड़े बवाल में फंस गई हैं. उनका फोटोशूट काफी वायरल हो रही है. फोटो में कुछ ऐसा था जिसकी वजह से वो खूब ट्रोल हुईं. कृति सेनने ने एक मैगजीन के लिए फोटोशूट कराया था. जिसमें जिराफ ऊपर की ओर लटका हुआ था और नीचे कृति फोटो क्लिक करा रही थीं.

VIDEO: अपने घर जलाकर हीरो बनो, औरों की संपत्ति जलाकर नहीं: सुप्रीम कोर्ट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement