NDTV Khabar

त्रिपुरा : बिप्लब देब नए मुख्यमंत्री, देबबर्मा होंगे उप-मुख्यमंत्री

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक यहां मंगलवार को केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में मिले और देब को भाजपा विधायक दल का नेता चुना.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिपुरा : बिप्लब देब नए मुख्यमंत्री, देबबर्मा होंगे उप-मुख्यमंत्री

एनडीटीवी से बात करते बिपलब देब.

त्रिपुरा : बिप्लब देब नए मुख्यमंत्री, देबबर्मा होंगे उप-मुख्यमंत्री: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष बिपल्ब कुमार देब राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. साथ ही पार्टी के जनजातीय नेता जिष्णु देबबर्मा उप मुख्यमंत्री होंगे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक यहां मंगलवार को केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में मिले और देब को भाजपा विधायक दल का नेता चुना.

गडकरी ने संवाददाताओं को बताया, "बिपल्ब कुमार देब नए मुख्यमंत्री होंगे और जिष्णु देबबर्मा उपमुख्यमंत्री." घोषणा के तुरंत बाद देब, गडकरी के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल तथागत रॉय से मिलकर भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश किया.

आरएसएस कार्यकर्ता से भाजपा नेता बने 48 वर्षीय देब ने राज्यपाल से मुलाकात से पहले मीडिया से कहा, "त्रिपुरा में हम अच्छा शासन देंगे."

भाजपा और उसकी सहयोगी इंडिजनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने 18 फरवरी को हुए चुनाव में 59 में से 43 सीटें जीती हैं. 

टिप्पणियां
भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 35 सीटें हासिल कीं वहीं जनजातीय पार्टी आईपीएफटी ने आठ सीटों पर कब्जा जमाया है. माकपा ने 16 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस अपना खाता खोलने में नाकाम रही.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement