NDTV Khabar

त्रिपुरा की पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार की इस योजना को जारी रखेगी बीजेपी सरकार...

इन पेंशन योजनाओं पर हर महीने 26.78 करोड़ रुपये की राशि खर्च हो रही है. इसके तहत 33 प्रकार की सामाजिक पेंशन योजनाएं हैं, जिसमें से तीन केंद्र द्वारा प्रायोजित हैं.

85 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिपुरा की पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार की इस योजना को जारी रखेगी बीजेपी सरकार...

त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब (फाइल फोटो)

अगरतला:
टिप्पणियां

त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली सरकार, पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार द्वारा शुरू की गई सभी 30 पेंशन योजनाओं को जारी रखेगी. इन योजनाओं से 405,175 लोगों को फायदा पहुंच रहा है. एक मंत्री ने सोमवार को यह जानकारी दी. इन पेंशन योजनाओं पर हर महीने 26.78 करोड़ रुपये की राशि खर्च हो रही है. इसके तहत 33 प्रकार की सामाजिक पेंशन योजनाएं हैं, जिसमें से तीन केंद्र द्वारा प्रायोजित हैं. राज्य की समाज कल्याण व सामाजिक शिक्षा मंत्री सनताना चकमा ने कहा, "कुछ निहित स्वार्थी तत्व प्रचार कर रहे हैं कि पूर्ववर्ती सरकार द्वारा शुरू की गई 30 सामाजिक पेंशन योजनाओं को रोक दिया जाएगा. यह पूरी तरह से गलत है."

पूर्व की मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रभुत्व वाली वाम मोर्चा सरकार ने 30 पेंशन योजनाओं की शुरुआत की थी, जिसमें 600 से 2500 प्रति महीने दिए जाते हैं. यह पेंशन आर्थिक रूप से कमजोर तबकों, निराश्रित, अविवाहित व बेरोजगार महिलाओं को दी जाती है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement