पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने सुदीप रॉय बर्मन को कैबिनेट से निकाला

सुदीप रॉय बर्मन को त्रिपुरा में लोकप्रिय नेता के तौर पर देखा जाता है. सुदीप दो साल पहले ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. उनके साथ कांग्रेस के 6 विधायक भी शामिल हुए थे.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने सुदीप रॉय बर्मन को कैबिनेट से निकाला

सुदीप रॉय बर्मन ने विरोध जताने के लिए पुलिस सुरक्षा भी वापस कर दी थी.

खास बातें

  • 2 साल पहले ही कांग्रेस से बीजेपी में आए थे
  • उनके साथ आए थे 6 विधायक
  • लोकसभा में भी नहीं किया प्रचार
नई दिल्ली:

त्रिपुरा  सरकार में स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता सुदीप रॉय बर्मन को कैबिनेट से हटा गया है. सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते हुई है. राज्य सरकार से जारी एक अधिसूचना में उनको हटाने की जानकारी दी गई है. सुदीप रॉय बर्मन के पास स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा आईटी, विज्ञान एवं तकनीकी और पीडब्लूडी मंत्रालय भी था. अब आईटी और स्वास्थ्य और पीडब्लूडी मंत्रालय का कामकाज फिलहाल सीएम बिप्लब कुमार देब देखेंगे और विज्ञान, तकनीकी और पर्यावरण मंत्रालय का कामकाज उप मुख्यमंत्री जिश्नू देव वर्मा देखेंगे. आपको बता दें कि सुदीप रॉय बर्मन त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री समीर रंजन बर्मन के बेटे हैं. सुदीप रॉय बर्मन को त्रिपुरा में लोकप्रिय नेता के तौर पर देखा जाता है. सुदीप दो साल पहले ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. उनके साथ कांग्रेस के 6 विधायक भी शामिल हुए थे. सुदीप अभी अगरतला विधायक हैं. आपको बता दें कि सुदीप ने त्रिपुरा में बीजेपी-आईपीएफटी गठबंधन को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाई थी. बीजेपी की अगुवाई में इस गठबंधन ने त्रिपुरा की सत्ता में 25 सालों से काबिज लेफ्ट सरकार को उखाड़ फेंका था. 

Election Results 2019: 18 राज्य, जिनमें खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस, हुआ सूपड़ा साफ

पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कुछ महीनों से सुदीप ने बगावती रुख अपना रखा था और वह लोकसभा चुनाव में प्रचार करने भी नहीं उतरे थे. यहां तक कि वह अंदर ही अंदर कांग्रेस का प्रचार कर रहे थे. अप्रैल के महीने में उन्होंने विरोध जताने के लिए सरकार की ओर से मिली सुरक्षा भी वापस कर दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिटी सेंटर : पहले ही दिन एक्‍शन में मोदी सरकार, 20 नेता पहली बार बने मंत्री​