त्रिपुरा के CM बिप्लब देब ने क्यों कहा, 'सुशासन के लिए अच्छी पत्रकारिता की जरूरत'

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने रविवार को कहा कि अगर राज्य के पत्रकार उनसे सुशासन चाहते हैं, तो उन्हें बदले में अच्छी पत्रकारिता भी चाहिए.

त्रिपुरा के CM बिप्लब देब ने क्यों कहा, 'सुशासन के लिए अच्छी पत्रकारिता की जरूरत'

त्रिपुरा के CM बिप्लब देब. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री हैं बिप्लब कुमार देब
  • पत्रकारों के कार्यक्रम में कही यह बात
  • 'सुशासन के लिए अच्छी पत्रकारिता की जरूरत'
अगरतला:

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने रविवार को कहा कि अगर राज्य के पत्रकार उनसे सुशासन चाहते हैं, तो उन्हें बदले में अच्छी पत्रकारिता भी चाहिए. देब यहां अगरतला प्रेस क्लब में आयोजित त्रिपुरा जर्नलिस्ट्स यूनियन के द्विवार्षिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप मुझसे सुशासन चाहते हैं, तो मुझे भी आपसे अच्छी पत्रकारिता की आवश्यकता होगी.'' उन्होंने कहा कि सुशासन और अच्छी पत्रकारिता के बीच हमेशा एक संबंध होता है.

बिप्लब कुमार देब ने कहा, ‘‘जो लोग सरकार चला रहे हैं उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि वे लोगों के समर्थन से सत्ता में आए. पार्टी सिर्फ एक मंच है. इसी तरह, पत्रकारों की भी मुख्य ताकत लोग हैं.'' देब ने कहा, ‘‘अगर पत्रकार सोचते हैं कि वे जो कुछ भी प्रसारित या प्रकाशित करेंगे, लोग मानेंगे या स्वीकार करेंगे, यह सही नहीं है.''

Tripura में सीएम बिप्लब देब के खिलाफ बगावत, नाराज विधायकों ने दिल्ली में डेरा डाला

उन्होंने राज्य में COVID-19 महामारी के दौरान पत्रकारों की उनके योगदान के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि लोगों को सकारात्मक और तथ्यात्मक रिपोर्टिंग के कारण अत्यधिक लाभ हुआ. देब ने कहा कि पत्रकारों को यह याद रखना चाहिए कि उनकी गलत रिपोर्टिंग से लोगों को नुकसान हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: त्रिपुरा में पत्रकार की पिटाई, मुख्यमंत्री की आलोचना का आरोप



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)