NDTV Khabar

त्रिपुरा: चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं से माकपा चिंतित, PM मोदी को लिखा खत

माकपा ने त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद शुरु हुयी हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वामपंथी संगठनों और कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों को रोकने के लिये तत्काल कार्रवायी करने की मांग की है.

283 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिपुरा:  चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं से माकपा चिंतित, PM मोदी को लिखा खत

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं से माकपा चिंतित
  2. माकपा ने PM मोदी को लिखा खत
  3. तत्काल कार्रवायी करने की मांग की है
नई दिल्ली: माकपा ने त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद शुरु हुयी हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वामपंथी संगठनों और कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों को रोकने के लिये तत्काल कार्रवायी करने की मांग की है. लोकसभा में माकपा के उपनेता मोहम्मद सलीम ने आज संवाददाताओं को बताया कि पार्टी पोलित ब्यूरो की ओर से प्रधानमंत्री को इस बारे में पत्र लिखकर त्रिपुरा के हालात से अवगत कराया गया है. सलीम ने कहा कि त्रिपुरा में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद शुरु हुये हिंसा के दौर का ताजा उदाहरण राज्य में कल लेनिन की प्रतिमा ढहाना है.

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा : बिप्लब देब नए मुख्यमंत्री, देबबर्मा होंगे उप-मुख्यमंत्री

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि पत्र में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद त्रिपुरा में भाजपा समर्थकों की माकपा कार्यकतार्ओं और संगठनों के खिलाफ हिंसक घटनाओं का ब्यौरा भी दिया गया है. इसके मुताबिक पांच मार्च को शाम चार बजे तक त्रिपुरा में हिंसा की घटनाओं में 514 लोग घायल हुये हैं, 1539 घरों पर हमले किये गये, 196 घरों में आग लगायी गयी, माकपा के 134 पार्टी कार्यालयों को निशाना बनाया गया है और 208 पार्टी कार्यालयों पर कब्जा किया गया.

VIDEO:  जनता मेरी दाल-रोटी: त्रिपुरा के भावी सीएम बिप्‍लब देव
पत्र में प्रधानमंत्री मोदी से हिंसा और हमलों की घटनाओं को रोकने के लिये तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया गया है. उन्होंने कहा कि पत्र में त्रिपुरा में तेजी से बिगड़ते हालात को ठीक कर स्थिति सामान्य करने और शांति बहाली की बात कही गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement