यह ख़बर 14 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री, ममता कहें तो दूंगा इस्तीफा : दिनेश त्रिवेदी

खास बातें

  • रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी ने स्पष्ट कहा कि वह उसी वक्त इस्तीफा देंगे, जब उन्हें प्रधानमंत्री या ममता बनर्जी की ओर से ऐसा करने को कहा जाएगा।
नई दिल्ली:

रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी ने साफ किया है कि उन्होंने अपने पद से अभी इस्तीफा नहीं दिया है। गौरतलब है कि त्रिवेदी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलमंत्री को उनके पद से हटाए जाने की मांग प्रधानमंत्री से की थी। बहरहाल, त्रिवेदी ने स्पष्ट किया कि वह उसी वक्त इस्तीफा देंगे, जब उन्हें प्रधानमंत्री या ममता बनर्जी की ओर से ऐसा करने को कहा जाएगा।

रेलमंत्री ने कहा कि उन्हें आज संसद में सवालों के जवाब देने हैं और वह ऐसा करेंगे। अपने इस्तीफे की खबरों की बाबत बंगाली समाचार चैनल ‘स्टार आनंद’ से बातचीत में त्रिवेदी ने कहा, ‘मैं अपना कर्तव्य नहीं छोड़ूंगा।’

रेलमंत्री ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री या तृणमूल प्रमुख इस्तीफा देने को कहती हैं, तो मुझे ऐसा करने में एक मिनट भी नहीं लगेगा। उन्होंने बुधवार को  पेश किए गए रेल बजट को एक बार फिर सही करार दिया। गौरतलब है कि रेल बजट में उन्होंने यात्री किराये में इजाफे का प्रस्ताव दिया, जिससे ममता बनर्जी खफा हो गईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिवेदी ने कहा कि उन्होंने जो भी किया, वह रेलवे और देश के हित में है। उन्होंने कहा कि पार्टी का एक वफादार सैनिक होने के नाते मैं उनका पालन करूंगा, जो हमारे नेता की ओर से कहा जाएगा और जो पार्टी का अनुशासन होगा। रेल बजट में त्रिवेदी की ओर से दिए गए प्रस्तावों से खफा ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुधवार रात पत्र लिखकर कहा कि वह त्रिवेदी को रेलमंत्री पद से हटाएं और वर्तमान में जहाजरानी राज्य मंत्री मुकुल रॉय को उनकी जगह रेलमंत्री नियुक्त करें। मुकुल रॉय पहले रेल मंत्रालय में काम कर चुके हैं। बनर्जी ने कहा था, ‘‘हां, मैंने प्रधानमंत्री को उन्हें पद से हटाए जाने के बारे में लिखा था और उनकी जगह मुकुल रॉय को नियुक्त किए जाने को कहा था।’’