यह ख़बर 18 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता से बात करने के बाद त्रिवेदी पद छोड़ने को राजी

खास बातें

  • त्रिवेदी ने इसके साथ ही रेल बजट में यात्री किराया बढ़ाने को लेकर अपनी पार्टी की नाराजगी के बाद पांच दिन से जारी नाटक पर विराम लगा दिया।
नई दिल्ली/कोलकाता:

दिनेश त्रिवेदी ने अपनी अवज्ञा समाप्त करते हुए रेल मंत्री पद छोड़ने का निर्णय किया। त्रिवेदी ने इसके साथ ही रेल बजट में यात्री किराया बढ़ाने को लेकर अपनी पार्टी की नाराजगी के बाद पांच दिन से जारी नाटक पर विराम लगा दिया।

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले कहा, ‘त्रिवेदी ने मुझे फोन किया और बताया कि वह पार्टी के निर्णय का पालन करेंगे और अपना त्यागपत्र भेज देंगे।’ उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि त्रिवेदी ने उन्हें बताया कि वह पार्टी के साथ ही रहेंगे। 61 वर्षीय त्रिवेदी ने दिल्ली में कहा कि उन्होंने वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए ममता को फोन किया। ‘उन्होंने मुझे त्यागपत्र के लिए कहने में काफी उदारता दिखाई और उनके लिए मेरे भीतर काफी सम्मान है। मैं पार्टी अनुशासन का पालन करूंगा।’ उन्होंने ममता के हवाले से कहा कि उनका निर्णय पार्टी का निर्णय है और उन्हें इसका पालन करना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिवेदी का निर्णय एंटी क्लाइमैक्स के रूप में सामने आया है क्योंकि उन्होंने गत पांच दिन से कड़ी अवज्ञा दिखाते हुए अपना पद तब तक छोड़ने से इनकार कर दिया था जब तक कि ममता यह लिखित में नहीं देतीं।