गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

राजस्थान (Rajasthan) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के टिकट पर जीते और कांग्रेस (Congress) में विलय कर चुके 6 विधायकों को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करेगा.

गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

राजस्थान में सियासी संकट बरकरार है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजस्थान में जारी है शह और मात का खेल
  • BSP विधायकों की याचिका पर SC में सुनवाई
  • 14 अगस्त से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का सत्र
नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के टिकट पर जीते और कांग्रेस (Congress) में विलय कर चुके 6 विधायकों को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करेगा. जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्णा मुरारी की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. विधायकों ने उनके कांग्रेस में जाने के याचिका पर फैसला आने तक उन्हें सदन में भाग ना लेने का आदेश देने की मांग की है.

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने राजस्थान हाईकोर्ट में इन छह विधायकों के बसपा से कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका दायर करते हुए इस विलय को असंवैधानिक बताया है.

राजस्थान : अंतिम दौर की लड़ाई, विधायकों के बीच सेनापति की तरह बोले CM अशोक गहलोत

बता दें कि राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है. इस बीच विधायकों की बाड़बंदी भी एक बार फिर शुरू हो गई है. इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी विधायकों एक खुला खत भी लिखा है. उन्होंने विधायकों से सच का साथ देने की अपील की है. वहीं, 14 अगस्त से शुरू होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा सत्र से पहले गुजरात पहुंचे राजस्थान भाजपा  (BJP) के 6 विधायक शनिवार देर रात किसी अज्ञात स्थान के लिए रवाना हो गए.

केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी परिवार के 11 सदस्यों की मौत पर गहलोत सरकार को कोसा

राजस्थान में पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बगावत करने और उन्हें डिप्टी सीएम पद से हटाए जाने के बाद CM अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार मुश्किल में है. भाजपा के 6 विधायक शनिवार शाम में पोरबंदर से सोमनाथ पहुंचे. उनमें से एक विधायक ने संवाददाताओं से कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार विपक्षी विधायकों को प्रताड़ित कर रही है और वे मानसिक शांति के लिए सोमनाथ की तीर्थयात्रा पर आए हैं.

अशोक गहलोत की सभी विधायकों से अपील, 'लोकतंत्र बचाने के लिए जनता की आवाज सुनें'

इस मुद्दे पर गिर सोमनाथ भाजपा महासचिव मानसिंह परमार ने कहा, 'विधायक सुबह गेस्ट हाउस छोड़ कर चले गए. मेरे पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं कि वे कहां गए. मेरी जिम्मेदारी शनिवार को उनके पोरबंदर से सोमनाथ पहुंचने पर उन्हें अतिथि-गृह तक पहुंचाने की थी. मैं रात के खाने के बाद वहां से निकल गया था. वे यहां दो दिन रुकने वाले थे.' (इनपुट भाषा से भी)

Newsbeep

VIDEO: पायलट ने प्रियंका गांधी से सीएम बनाए जाने की रखी थी मांग : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com