MP के बाद असम की बारी? BJP नेता हेमंत बिस्वा शर्मा के बोल से बढ़ सकती है कांग्रेस की मुसीबत

बीजेपी के वरिष्ठ नेता हेमंत बिस्व शर्मा  की यह  टिप्पणी असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गगोई के बयान के एक दिन बाद आई है.

MP के बाद असम की बारी? BJP नेता हेमंत बिस्वा शर्मा के बोल से बढ़ सकती है कांग्रेस की मुसीबत

कांग्रेस का एक विधायक जल्द बीजेपी ज्वाइन करेगा: शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस के एक शीर्ष विधायक भाजपा में आएंगे: शर्मा
  • कुछ और विधायकों से चल रही बातचीत
  • मध्य प्रदेश के बाद अब असम में टूट की आशंका
गुवाहटी:

मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर संकट मंडराने के बीच बीजेपी के एक कद्दावर नेता की टिप्पणी के बाद असम में भी सुगबुगाहट शुरू हो गई है.  पूर्वोत्तर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने दावा किया है कि असम के एक कांग्रेस विधायक ने बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि तीन अन्य विधायकों के साथ भी बातचीत चल रही है.  शर्मा ने कहा, "कांग्रेस का अहम विधायक अगले कुछ दिन में बीजेपी में शामिल हो जाएगा. कुछ और कांग्रेस विधायक में भी हमारे साथ आएंगे. उनके साथ बातचीत चल रही है. हमें कुछ और खबरें मिल सकती हैं. "

उन्होंने कहा, "यदि कांग्रेस और एआईयूडीएफ (ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) एक साथ राज्यसभा चुनाव लड़ती हैं, तो उन्हें तीसरी सीट मिल जाएगी. यह स्पष्ट है, इसमें कोई ट्विस्ट नहीं है." 
 
बीजेपी के वरिष्ठ नेता हेमंत बिस्व शर्मा  की यह  टिप्पणी असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गगोई के बयान के एक दिन बाद आई है. गगोई ने अपने बयान में चेताया था कि राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों के मतों के लिए बीजेपी "खरीद-फरोख्त" करेगी. असम विधानसभा में कांग्रेस के 23 विधायक हैं. वह एआईयूडीएफ के साथ मिलकर वरिष्ठ पत्रकार अतनु भुइयां का समर्थन कर रही है. इस बीच, बीजेपी ने असम की तीन राज्यसभा सीटों के लिए दो प्रत्याशियों को घोषणा की है. बीजेपी ने संकेत दिया है कि वह तीसरी सीट के लिए उम्मीदवार नहीं उतारेगी क्योंकि उसके जीतने के चांस बहुत कम है.

इससे पहले, मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. चार बार के सांसद रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने और 22 विधायकों के इस्तीफा देने से सीएम कमलनाथ की सरकार मुश्किलों में फंस गई है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां अपने-अपने खेमों को मजबूत करने में लगी है. 

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: मध्य प्रदेश में राजनीतिक घमासान चरम पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com