NDTV Khabar

गर्मी करने लगी बेहाल; ओडिशा में एक व्यक्ति की मौत, बाड़मेर में पारा 45.5 डिग्री सेल्सियस

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गर्मी करने लगी बेहाल; ओडिशा में एक व्यक्ति की मौत, बाड़मेर में पारा 45.5 डिग्री सेल्सियस

देश भर में गर्मी का असर बढ़ गया है जिससे आम जनजीवन प्रभावित नजर आने लगा है.

खास बातें

  1. देश के कई स्थानों पर तापमान 40 डिग्री के पार
  2. राजस्थान में गर्मी से आम जनजीवन प्रभावित
  3. दिल्ली में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस
नई दिल्ली:

गर्मी के मौसम का असर क्रमश: बढ़ता जा रहा है. तापमान में लगातार वृद्धि होती जा रही है. शनिवार को देश के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा. ओडिशा में भीषण गर्मी से आज एक और व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में कई स्थानों पर तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा. उधर राजस्थान में भी झुलसाने वाली गर्मी का प्रकोप है. राजस्थान के कई भागों में लू का प्रकोप चल रहा है. बाड़मेर सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

टिप्पणियां

ओडिशा में गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है. एक व्यक्ति की मौत के साथ अब तक इस मौसम में दो लोगों की मौत हो चुकी है. विशेष राहत आयुक्त ने एक बयान में बताया कि अंगुल जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई. ओडिशा चिलचिलाती धूप का सामना कर रहा है. राजस्थान में गर्मी से आम जनजीवन प्रभावित है.


दिल्ली में दिन का तापमान अधिक रहा. यहां अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को भी तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम का यह रुख फिलहाल बदलने के कोई आसार नहीं हैं. तापमान में वृद्धि होती जाएगी. इस वर्ष गर्मी तेज होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक गर्मी की स्थिति आगामी सप्ताह में भी जारी रहेगी.
(इनपुट एजेंसी से)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement