NDTV Khabar

केसीआर लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे: टीआरएस नेता 

तेलंगाना विधानसभा टीआरएस सरकार की सिफारिश पर उसके कार्यकाल पूरा होने से आठ महीने से भी अधिक समय पहले छह सितंबर को भंग कर दी गयी थी ताकि समयपूर्व चुनाव कराया जा सके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केसीआर लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे: टीआरएस नेता 

के. चंद्रशेखर राव को लेकर टीआरएस का बड़ा दावा

नई दिल्ली:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के एक शीर्ष नेता ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी प्रमुख के. चंद्रशेखर राव 2019 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, लेकिन वह राज्य को नहीं ‘‘छोड़ेंगे.’’ लोकसभा में पार्टी के संसदीय दल के उपनेता बी. विनोद कुमार ने यह भी कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री केसीआर विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता अपने बेटे और मंत्री के टी रामाराव को नहीं सौंपेंगे. तेलंगाना विधानसभा टीआरएस सरकार की सिफारिश पर उसके कार्यकाल पूरा होने से आठ महीने से भी अधिक समय पहले छह सितंबर को भंग कर दी गयी थी ताकि समयपूर्व चुनाव कराया जा सके. चुनाव आयोग ने अब तक चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है.

यह भी पढ़ें: सुरक्षा कारणों से उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने राहुल गांधी को दौरे की इजाजत नहीं दी


टिप्पणियां

करीमनगर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कुमार ने कहा कि केसीआर 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे. जब उनसे गैर कांग्रेस, गैर भाजपा संघीय मोर्चा संबंधी केसीआर के कदम पर कोई बात नहीं बन पाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आप 2019 के चुनाव के बाद देखेंगे कि क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी.

VIDEO: तेलंगाना के सीएम ने भंग की विधानसभा.

विधानसभा चुनाव के बाद केसीआर द्वारा अपने बेटे रामाराव को सत्ता की कमान सौंपने संबंधी अटकलों को कुमार ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि केसीआर तेलंगाना से बेहद प्यार करते हैं, वह तेलंगाना नहीं छोड़ेंगे. समय पूर्व चुनाव पर उन्होंने कहा कि इस देश में इंदिरा गांधी ने इसे शुरु किया.कांग्रेस ने इसे शुरु किया, भाजपा ने इसे लागू किया, इस देश में कमोबेश सभी राजनीतिक दलों ने कभी न कभी समय पूर्व चुनाव की दिशा में कदम बढ़ाया. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement