टीवी रेटिंग घोटाला: मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस को विज्ञापन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का शक

मुंबई पुलिस ने TRP घोटाले में 5वें आरोपी विनय त्रिपाठी को उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर से गिरफ्तार किया, हंसा एजेंसी में रिलेशनशिप मैनेजर था

टीवी रेटिंग घोटाला: मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस को विज्ञापन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का शक

मुंबई पुलिस ने टीवी रेटिंग घोटाला मामले में पांचवे आरोपी को गिरफ्तार किया है.

मुंबई:

टेलीविजन रेटिंग घोटाले की जांच कर रही मुम्बई पुलिस को विज्ञापन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का शक है. मतलब ये कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि शक के दायरे में आए चैनल ने उसे मिले सारे विज्ञापन दिखाए हैं या नही? अगर नहीं दिखाए हैं तो उसकी रकम का क्या हुआ? इस बीच मुंबई पुलिस ने TRP घोटाले में 5वां आरोपी गिरफ्तार कर लिया है.
विनय त्रिपाठी नाम के आरोपी को उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर से गिरफ्तार किया गया है. उसकी ट्रांजिट रिमांड के लिए मुम्बई पुलिस उसे मंगलवार को अदालत में पेश करेगी. विनय त्रिपाठी हंसा एजेंसी में रिलेशनशिप मैनेजर का काम कर चुका है. 

सोमवार को  हंसा के सीईओ प्रवीण निझार का बयान दर्ज हुआ. साथ ही हंसा के डिप्टी मैनेजर और शिकायतकर्ता नितिन देवकर का भी पूरक बयान दर्ज किया. उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे गए हैं. डीसीपी नंदकुमार ठाकुर के मुताबिक पहले बयान के लिए आने के से आनाकानी करने वाले रिपब्लिक टीवी के CFO शिवा सुंदरम ने मुम्बई पुलिस को सूचित किया है कि मंगलवार देर शाम मुम्बई पहुंचेंगे. साथ ही ये भी बताया है कि उनके चार नजदीकी के संपर्को में से 3 कोविड  पॉजिटिव हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

TRP घोटाले की जांच कर रही CIU के प्रमुख सचिन वझे ने बताया कि फक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा के 2-2 बैंक एकाउंट सील कर दिए गए हैं और पूरे केस का फोरेंसिक ऑडिटर नियुक्त करने के लिए टेंडर निकाला गया है. मामले में कुछ और चैनलों के नाम आए हैं, उनकी जांच  चल रही है.