सीबीआई ने मीडिया हस्ती पीटर मुखर्जी पर लगाया शीना बोरा की हत्या का आरोप

सीबीआई ने मीडिया हस्ती पीटर मुखर्जी पर लगाया शीना बोरा की हत्या का आरोप

इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई:

मीडिया जगत की जानी मानी हस्ती पीटर मुखर्जी पर शीना बोरा की हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 59 साल के मुखर्जी पर  सीबीआई ने हत्या की कोशिश, अपहरण और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। बेहद सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई ने मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी को गुरुवार के दिन गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें - क्यों हुए पीटर गिरफ्तार

इसकी वजह बताते हुए सीबीआई प्रवक्ता ने बताया था कि इस मामले की जांच के दौरान पीटर का नाम सामने आया और इसलिए 'उन्हें गिरफ्तार किया गया है।' प्रवक्ता ने इस मामले में कोई और जानकारी देने से इनकार किया, लेकिन जांच एजेंसी के सूत्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें इस अपराध के संबंध में कुछ और गहरी जानकारी है जो उन्होंने मुंबई पुलिस के साथ साझा नहीं की। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई के सामने पीटर के बयानों में कथित विरोधाभास के बाद पीटर को गिरफ्तार करने का फैसला हुआ।

सीबीआई ने दायर की चार्जशीट
मुंबई पुलिस के निवर्तमान आयुक्त राकेश मारिया और नए आयुक्त अहमद जावेद के बीच परोक्ष तकरार की स्थिति पैदा होने के बाद शीना बोरा की सनसनीखेज़ हत्या का मामला 29 सितंबर को सीबीआई को सौंपा गया था। इस मामले में सीबीआई ने शीना की मां इंद्राणी और दो अन्य आरोपियों के खिलाफ आज ही करीब 1000 पन्नों की चार्जशीट दायर की है। इस चार्जशीट में सीबीआई ने कहा है कि इंद्राणी मुखर्जी ने रात को शीना का शव अपने घर पर रखा और फिर उसे ठिकाने लगाने के लिए अगली सुबह रायगढ़ के जंगल ले गई।

बेटी शीना को बहन बताया करती थी इंद्राणी
शीना के जीवित रहने के दौरान इंद्राणी उसे अपनी बेटी की बजाय अपनी बहन बता कर दुनिया के सामने पेश किया करती थी और उसकी हत्या के बाद इंद्राणी ने कथित रूप से उसके दोस्तों और परिवार वालों को बताया कि वह पढ़ाई करने अमेरिका चली गई है।

अपने सौतेले भाई से प्यार किया करती थी शीना
इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि शीना रिश्ते में अपने सौतेला भाई राहुल मुखर्जी से प्रेम किया करती थी, जो कि पीटर मुखर्जी की पहली शादी हुआ बेटा था। शुरुआती जांच के मुताबिक, इंद्राणी दोनों के इस रिश्ते के खिलाफ थी और यही शीना के कत्ल की वजह बनी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि 24 साल की शीना बोरा का शव तीन महीने पहले मुंबई के करीब एक जंगल में मिला था। इस मामले में शीना की मां इंद्राणी पर आरोप है कि उसने अपने पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर राय के साथ मिलकर अपनी बेटी की गला घोंट कर हत्या कर दी और फिर उसका शव जंगल ले जाकर जला दिया था। इंद्राणी, खन्ना और राय फिलहाल यहां न्यायिक हिरासत में बंद हैं जो शुक्रवार को खत्म हो रही है।