NDTV Khabar

रियो में तिरंगा लहराने के सिंधु के जज्बे का कायल हुआ देश, ट्विटर पर लगा बधाइयों का तांता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियो में तिरंगा लहराने के सिंधु के जज्बे का कायल हुआ देश, ट्विटर पर लगा बधाइयों का तांता
नई दिल्ली:

रियो ओलिंपिक में महिला बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु भले ही हार गईं, लेकिन उनके जुझारू खेल से सारे देश का सर गर्व से ऊंचा हो गया. ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु की सफलता पर देश भर से बधाइयों का तांता लग गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु को बधाई देते हुए उनकी इस सफलता को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने ट्वीट किया- सिल्वर के लिए बधाई पीवी सिंधु. बहुत बढ़िया खेली. रियो 2016 में तुम्हारी उपलब्धि ऐतिहासिक है और वर्षों तक याद की जाएगी.'


वहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सिंधु को बधाई देते हुए लिखा, धैर्य के साथ खेला गया बेहतरीन खेल. भारत के लिए ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीत कर इतिहास रचने पर पीवी सिंधु को हार्दिक बधाई.
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि सिंधु का पदक भारत माता के मुकुट का बेशकीमती गहना है. उन्होंने अपने एक संदेश में कहा, 'उनका रजत पदक भारत माता के मुकुट में सबसे कीमती गहना है. उन्होंने आने वाली पीढ़ियों के लिए उदाहरण प्रस्तुत किया है.'

खेलमंत्री विजय गोयल ने भी ट्वीट सिंधु को बधाई दी और उन्हें देश के सभी युवा एथलीटों के लिए प्रेरणा करार दिया.


वहीं केंद्रीय मंत्री एवं ओलिंपिक रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लिखा कि रियो ओलिंपिक 2016 में तिरंगा लहराने की आपकी प्रतिबद्धता और आपके जुझारूपण का कायल. आपका रजत कई और स्वर्ण पदक का रास्ता बनाएगा.
नेताओं के अलावा खेल एवं फिल्म जगत से भी सिंधु को खूब बधाइयां मिली. साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत सिंधु के प्रदर्शन से प्रभावित होकर उनके फैन हो गए. वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने उन्हें इस गौरवपूर्ण क्षण के लिए धन्यवाद दिया. सचिन तेंदुलकर ने सिंधु की तारीफ में लिखा कि उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से हमारा दिल जीत लिया.      
   

टिप्पणियां

इन प्रमुख हस्तियों के अलावा भी कई लोगों ने कुछ मजेदार ट्वीट्स किए. जैसे मुजम्मिल नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया कि सिंधु की प्रतिद्वंद्वि कैरोलीना मारीन के देश स्पेन से भारतीय जुनून की तुलना करते हुए लिखा कि आज फाइनल मैच देखने वाले भारतीयों की संख्या स्पेन की पूरी आबादी से ज्यादा है.

वहीं रजनी ट्रेंड्स नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि सिंधु अगर हम सबको क्रिकेट के अलावा कोई दूसरा खेल देखने को बाध्य कर सकती हैं, वह कुछ भी कर सकती हैं.  


वहीं विनेलन डी'कोस्टा ने एक टीवी दुकान के बाहर सिंधु-मरीन का मैच देख रहे लोगों की तस्वीर ट्वीट की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement