NIFT के चेयरमैन बने पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक!

NIFT के चेयरमैन बने पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक!

चेतन चौहान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दो बार बीजेपी सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान को मोदी सरकार ने एक नई जिम्‍मेदारी दी है। चेतन को नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्‍नोलॉजी (एनआईएफटी) का चेयरमैन बनाया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने चौहान की नियुक्त पर सवाल खड़े किए और नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रतिष्ठित संस्थानों में 'चापलूसों' को एकत्र करने का आरोप लगाया। चौहान दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के उपाध्यक्ष भी हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मोदी जी ने चुनकर चापलूसों की एक फौज एकत्र कर ली है...गजेंद्र चौहान, चेतन चौहान, पहलाज निहलानी, स्मृति ईरानी।'

संपर्क किए जाने पर चौहान ने कहा, 'भारत सरकार ने मुझे (एनआईएफटी का अध्यक्ष) नियुक्त किया है और मैं अपनी पूरी क्षमता से काम करूंगा।' चौहान ने केजरीवाल की टिप्पणी और 'आप' के इस आरोप को निराधार बताया कि डीडीसीए की कथित अनियमितताओं में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का बचाव करने के लिए उन्हें पुरस्कृत किया जा रहा है।

एनआईएफटी कानून 2006 के अनुसार संस्थान के संचालन मंडल का अध्यक्ष कोई प्रख्यात शिक्षाविद, वैज्ञानिक या तकनीकीविद या पेशेवर होगा तथा विजिटर अध्यक्ष को नामित करेंगे। राष्ट्रपति इस संस्थान के विजिटर हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि मुझे केंद्र सरकार ने इस रोल के लिए चुना है। मिनिस्ट्री ऑफ टेक्सटाइल ने इस पद के लिए नाम भेजे थे। पार्टी के लोगों को इसमें तरजीह दी गई। 40 टेस्ट मैच खेल चुके चौहान ने बताया कि क्रिकेटिंग और बैंकिंग अनुभव के आधार पर उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है।

अब चेतन के निफ्ट के चेयरमैन बनने पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कई ट्वीट किए गए। लोग अब उनका मजाक बना रहे हैं।

(इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com