NDTV Khabar

बेंगलुरु: रिहर्सल के दौरान IAF की सूर्य किरण के दो विमान आपस में भिड़े, 1 पायलट के मौत की खबर, देखें VIDEO

सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम के दो विमान बेंगलुरु के येलाहांका एयरबेस पर क्रैश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. बेंगलुरु में दो विमान आपस में टकराए.
  2. एयरो शो से पहले बड़ा विमान हादसा.
  3. कल से शुरू होना है एयरो शो 2019.
नई दिल्ली:

बेंगलुरु में एक बड़ा विमान हादसा सामने आया है. बेंगरलुरु के येलाहांका एयरबेस पर दो विमान आपस में ही टकरा गए, जिसमें सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम के दो विमान क्रैश हो गए. बताया जा रहा है बेंगलुरु में आयोजित एयरो शो के से पहले रिहर्सल के दौरान ये दोनों प्लेन आपस में टकरा गए जिससे ये दोनों क्रैश हो गए. यह हादसा रिहर्सल के दौरान की है. रिपोर्ट की मानें तो एक पायलट की मौत हो गई है. बता दें कि 20 फरवरी से एयरो शो शुरू होना है जो 24 फरवरी तक चलेगा.

IAF के मिराज विमान क्रैश की जांच की मांग वाली याचिका SC ने की खारिज, CJI ने कहा- पुराने हैं, क्रैश होने ही हैं

दरअसल, बेंगलुरु में आयोजित होने वाले एयरो शो में रिहर्सल के दौरान यह हादसा हुआ है और बताया जा रहा है कि यह घटना रिहाइशी इलाके से कुछ दूर है. हादसे के बाद आसमान में धुआं छा गया. इस हादसे में एक आम नागरिक के मौत के घायल होने की खबर है. सूर्य किरण को 1996 में बनाया गया था. हालांकि, इस मामले पर आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है. 


दरअसल, यहां पर शो के दौरान 1996 के बाद से सूर्य किरण सफलता पूर्वक कलाबाजियां करती रही है. सूर्य किरण के एयरक्राफ्ट के पायलट काफी दक्ष होते हैं और इसके पायलट काफी अनुभवी होते हैं. यही वजह है कि काफी दक्ष तरीके से इसके पायलट सूर्य किरण विमान के साथ कलाबाजियां दिखा पाते हैं. 

राजस्थान के पोखरण में मिग-27 लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

चश्मदीदों की मानें तो उन्होंने पैराशूट उतरते हुए देखें हैं. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों विमानों के पायलट सुरक्षित निकले हैं या नहीं. सूर्य किरण के विमान करतब दिखाते हैं. इस एयरो शो में दुनिया भर के विमान करतब और प्रदर्श दिखाने आते हैं. 

कल से एयरो शो का आयोजन 

दरअसल, एयर शो 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन 20 फरवरी से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरु में हो रहा है. इस कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना (IAF) के येलहांका एयरपोर्ट पर किया जाएगा. इस एयरो शो में भारत के साथ-साथ दुनिया भर के विमान अपना करतब दिखाते हैं और प्रदर्शन करते हैं.  इस बार एयरो शो में भाग लेने के लिए फ्रांस से राफेल विमान भी आया है.

टिप्पणियां

VIDEO- कुशीनगर: वायुसेना का जगुआर विमान हुआ क्रैश, पायलट सुरक्षित

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement