NDTV Khabar

दांतेवाड़ा में नक्सलियों ने दो बसों और एक ट्रक में आग लगाई 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शाम को किरनदुल-दांतेवाड़ा सड़क पर धुरली और गामावाड़ा गांव के बीच की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दांतेवाड़ा में नक्सलियों ने दो बसों और एक ट्रक में आग लगाई 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित दांतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने दो बसों और एक ट्रक को बुधवार को आग लगा दी. गाड़ियों को आग के हवाले करने से पहले उन्होंने उनमें सवार लोगों को उतार लिया था. गौरतलब है कि पड़ोस के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 15 नक्सलियों को मार गिराने के दो दिन बाद यह घटना हुई है.पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शाम को किरनदुल-दांतेवाड़ा सड़क पर धुरली और गामावाड़ा गांव के बीच की है.नक्सलियों के एक बड़े समूह ने किरनदुल से रायपुर आ रही दो बसों को रोका और यात्रियों को उनमें से उतरने को कहा. इसके बाद चरमपंथियों ने बसों को आग लगा दी. उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने एक ट्रक को रोका और चालक और हेल्पर को उतारकर उसे भी आग लगा दी. अधिकारी ने कहा कि तीन गाड़ियों में सवार कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के दो जवान शहीद

गौरतलब है कि बीते कुछ समय सुरक्षा बलों पर कई नक्सली हमले हो चुके हैं. ऐसा ही एक हमला कुछ समय पहले हुआ था. इसी साल मई में दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस के वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में सात पुलिस जवान शहीद हो गए. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत किरंदुल और चोलनार गांव के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में पुलिस के सात जवान शहीद हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में किरंदुल से पालनार गांव के मध्य सड़क निर्माण कराया जा रहा है. निर्माण सामग्री पहुंचाने के लिए सुरक्षा बल को तैनात किया गया था.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद

टिप्पणियां
पुलिस दल के जवान सामग्री वाले वाहन के पीछे एक जीप में सवार थे. पुलिस का वाहन जब किरंदुल से चोलनार गांव के मध्य एक नाले के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में पांच पुलिस जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए.उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने इस विस्फोट के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक का इस्तेमाल किया था. विस्फोट के दौरान पुलिस वाहन कुछ फुट ऊपर उछल गया तथा घटनास्थल पर बड़ा गड्ढा हो गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस दल के छह हथियार भी लूट लिये है.

VIDEO: नक्सली हमले में जवान शहीद.

जिसमें दो एके 47 राइफल, दो इंसास राइफल और दो एसएलआर शमिल हैं.उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और शहीद जवानों के शवों और घायल जवानों को वहां से बाहर निकालने की कार्रवाई की गई. घायलों को किरंदुल के एनएमडीसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक जवान की मृत्यु हो गई. इधर एक अन्य जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया था जहां उसकी भी मृत्यु हो गई. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement