NDTV Khabar

बिहार : डूबने से हुई थी छात्रों की मौत, भीड़ ने प्रिंसिपल की ले ली जान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : डूबने से हुई थी छात्रों की मौत, भीड़ ने प्रिंसिपल की ले ली जान
पटना / बिहारशरीफ: बिहार में नालंदा ज़िले के निरपुर गांव में एक निजी स्कूल के दो छात्रों की मौत डूबने से हुई। इसका खुलासा छात्रों की पोस्टमॉर्टम रिपार्ट से हुआ है। छात्रों की मौत से गुस्साए गांववालों ने रविवार को स्कूल के प्रिंसिपल की लाठी-डंडों और लात-घूंसों से बेरहमी से पिटाई की थी, जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

गांव वालों ने स्कूल की इमारत और वहां मौजूद दो गाड़ियों में भी आग लगा दी थी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। गांव वालों ने पुलिस पर भी पथराव किया, जिसमें कई पुलिसवाले ज़ख्मी हो गए।

दरअसल इस स्कूल के दो छात्रों का शव पानी में मिला था। जब गांव के लोगों ने शव को पानी से निकाला तो एक छात्र के आंख और कान में चोट के निशान मिले। लोगों का आरोप था कि स्कूल के प्रिंसिपल ने छात्रों की पिटाई की, जिससे दोनों की मौत हो गई।

टिप्पणियां
उधर, प्रिंसिपल की हत्या के विरोध में नालंदा जिले के हिलसा में लोग सड़क पर उतर गए और रास्ता जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। आक्रोशित लोग पूरे मामले की जांच की मांग कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार, प्रिंसिपल का शव हिलसा पहुंचते ही लोग आक्रोशित हो गए और क्षेत्र के सभी मार्गों को जाम कर दिया। लोगों ने सड़क पर आगजनी कर आवागमन को बाधित कर दिया। गुस्साए लोगों ने रेलवे लाइन को भी जाम कर दिया है। आक्रोशित लोग दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

नालंदा के पुलिस अधीक्षक सिद्घार्थ कुमार जैन ने सोमवार को बताया कि इस मामले में न्यूज चैनलों के फुटेज के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य के पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर ने पूरे मामले की जांच पुलिस उप महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी से कराने की बात कही है। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। (इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement