सीआईएसएफ के जवानों पर नक्सली हमला, दो जवान शहीद

खास बातें

  • दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र खरे ने बताया कि जिले के बचेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत एनएमडीसी के आकाशनगर स्थित खदान की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है तथा हथियार लूट लिये।
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों पर हमला कर दिया। जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र खरे ने रविवार को बताया कि जिले के बचेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के आकाशनगर स्थित खदान की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है तथा हथियार लूट लिये।

खरे ने बताया कि आकाशनगर क्षेत्र में आज सुबह सीआईएसएफ के जवान सुरक्षा में तैनात थे। क्षेत्र में चेक पोस्ट के करीब ग्रामीण बस में सवार होने के लिए खड़े होते हैं। जवान जब चेक पोस्ट में पहरा दे रहे थे तब ग्रामीणों की वेशभूषा में आए नक्सलियों ने अपने छाते के भीतर से हथियार निकालकर जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

इस घटना में एक जवान की वहीं मृत्यु हो गई तथा एक हवलदार गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले के बाद नक्सली जवानों की एक एके-47 राइफल और एक इंसास राइफल लेकर फरार हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, गोलीबारी की आवाज सुनने के बाद सीआईएसएफ के अन्य जवान वहां पहुंचे और घायल हवलदार को बचेली के अस्पताल पहुंचाया गया। इलाज के दौरान हवलदार की मृत्यु हो गई।

खरे ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस बल और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को रवाना कर दिया गया तथा हमलावर नक्सलियों की खोजबीन शुरू कर दी गई। उन्होंने बताया कि इस घटना नक्सलियों के ‘स्मॉल एक्शन टीम’ ने अंजाम दिया है।