NDTV Khabar

कांग्रेस के दो सांसदों पर निलंबन की तलवार लटकी, संसदीय कार्यमंत्री ने नोटिस दिया

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को नियम 374 के तहत नोटिस दिया, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से बिना शर्त माफी मांगने की मांग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस के दो सांसदों पर निलंबन की तलवार लटकी, संसदीय कार्यमंत्री ने नोटिस दिया

संसद में कांग्रेस के दो सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर तेजी से बढ़े थे.

खास बातें

  1. कांग्रेस के दो सांसदों टीएन प्रतापन और डीन कुरीयाकोस के ख़िलाफ़ नोटिस
  2. केरल के सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से सस्पेंड किया जा सकता है
  3. कांग्रेस के दोनों सांसद सदन में स्मृति ईरानी की तरफ तेज़ी से बढ़े थे
नई दिल्ली:

कांग्रेस के केरल से दो लोकसभा सांसदों पर निलंबन की तलवार लटक गई है. सूत्रों के अनुसार संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को नियम 374 के तहत नोटिस दिया है. कांग्रेस के दो सांसदों टीएन प्रतापन और डीन कुरियाकोस के ख़िलाफ़ नोटिस है. इसमें मांग की गई है कि वे सदन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से बिना शर्त माफी मांगें नहीं तो उन्हें नियम 374 के तहत 5 पांच दिन के लिए सस्पेंड किया जाए.

अगर दोनों सांसद सोमवार को बिना शर्त स्मृति ईरानी से माफी नहीं मांगते हैं तो निलंबन की मांग होगी. ऐसा होने पर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी सदन में नियम 374  को पढ़ेंगे और स्पीकर दोनों सांसदों को नेम कर सकते हैं. इसके बाद दोनों सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से सस्पेंड किया जा सकता है.

आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी महिलाओं पर सदन में बोल रही थीं तो अधीररंजन चौधरी और उनके बीच में नोकझोंक हुई. इसके बाद कांग्रेस के ये दोनों सांसद स्मृति ईरानी की तरफ तेज़ी से बढ़े थे. टीएमसी के सांसद सौगत राय ने कांग्रेस के दोनों सांसदों को रोका था. बाद में उनकी माफी की मांग लेकर हंगामा हुआ था, लेकिन तब ये दोनों सदन में नहीं थे.


रेप की घटनाओं पर बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विपक्ष पर निशाना

टिप्पणियां

VIDEO : कांग्रेस पर रेप की घटनाओं पर राजनीति करने का आरोपी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'मलंग' का नया सॉन्ग Humraah हुआ रिलीज, रोमांटिक अंदाज में नजर आई दिशा और आदित्य की जोड़ी...देखें Video

Advertisement