लॉकडाउन के बीच ट्रकों में छुपकर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने रोकी गाड़ी और खोला कंटेनर तो फिर...

महाराष्ट्र पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो कंटेनर ट्रकों में ठूंसकर तेलंगाना से राजस्थान ले जाए जा रहे 300 से अधिक प्रवासी मजदूरों को महाराष्ट्र में पकड़ा है.

लॉकडाउन के बीच ट्रकों में छुपकर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने रोकी गाड़ी और खोला कंटेनर तो फिर...

ट्रकों में ठूंसकर राजस्थान ले जा रहे थे 300 मजदूर, महाराष्ट्र पुलिस ने पकड़ा

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो कंटेनर ट्रकों में ठूंसकर तेलंगाना से राजस्थान ले जाए जा रहे 300 से अधिक प्रवासी मजदूरों को महाराष्ट्र में पकड़ा है. दोनों कंटेनर ट्रकों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसमें दैनिक जरूरतों का सामान लदा है. घर लौटने के लिए ऐसे खतरनाक तरीके का चुनाव करने को देखकर अधिकारी भी चकित हैं. ये सभी श्रमिक राजस्थान जा रहे थे. देशभर में कई जगहों से ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि लॉकडाउन (बंदी) की घोषणा होने के बाद प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौट रहे हैं.

पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने यवतमाल जिले की सीमा पर तेलंगाना की ओर से आ रहे दो कंटेनर ट्रकों को निरीक्षण के लिए रोका. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''पांढरकवडा टोल बूथ पर अधिकारियों को कुछ गड़बड़ महसूस हुई, जब ट्रकों के चालक क्या ले जा रहे हैं और कहां जा रहे हैं, इसका संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.'' उन्होंने कहा, ''दो कंटेनरों के अंदर उन्हें करीब 300 दिहाड़ी मजूदर मिले. उनमें से कुछ लोगों ने कहा कि वह अपने गृह राज्य राजस्थान जाना चाहते थे लेकिन उन्हें परिवहन का कोई अन्य साधन नहीं मिला.''

ट्रक चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी लेकिन अधिकारी इस बात से परेशान है कि असहाय मजदूरों के साथ कैसे निपटें. अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com