यह ख़बर 29 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : दो नाबालिग बच्चियों को कथित रूप से गैंगरेप के बाद फांसी पर लटकाया

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बदायूं ज़िले के कटरा गांव में दो नाबालिग बच्चियों के शव पेड़ से लटके मिले हैं। परिजनों का आरोप है कि दोनों नाबालिग बच्चियों की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई है। इस मामले में दो पुलिसवालों समेत पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया है। वहीं एसपी सिटी ने बलात्कार की पुष्टि नहीं की है।

घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर रास्ता जाम किया। इस मामले में दो आरोपी सिपाहियों के खिलाफ वारदात की साजिश रचने का मामला दर्ज करके उन्हें निलम्बित कर दिया गया है। इसके अलावा चौकी प्रभारी रामविलास यादव को भी लापरवाही के आरोप में मुअत्तल किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अतुल सक्सेना ने बताया कि उसहैत थाना क्षेत्र के कटरा गांव में दलित जाति की 14 तथा 15 साल की दो चचेरी बहनें रात शौच करने के लिए गांव के बाहर गई थीं। उनके घर न लौटने पर परिजन ने रात भर उनकी तलाश की। सुबह एक बाग में आम के पेड़ की डाली पर फांसी से दोनों लड़कियों के शव लटकते पाये गये।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि कटरा चौकी में तैनात सिपाहियों सर्वेश यादव और रक्षपाल यादव समेत इस मामले के सात आरोपियों में से पप्पू यादव, अवधेश यादव और बृजेश यादव को नामजद किया गया है जबकि दो अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा हुआ है। आरोपियों में से पप्पू को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी की तलाश जारी है।