NDTV Khabar

दूषित जल पीने से वृंदावन के एक गांव में दो बच्चियों की मौत, दो सौ बीमार

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के एक गांव में कुछ दिनों से लगातार दूषित जल की आपूर्ति होने के कारण पिछले दो दिन में डेढ़ सौ से अधिक लोग उल्टी व दस्त के शिकार हो गए हैं।
मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के एक गांव में कुछ दिनों से लगातार दूषित जल की आपूर्ति होने के कारण पिछले दो दिन में डेढ़ सौ से अधिक लोग उल्टी व दस्त के शिकार हो गए हैं जिनमें से दो बच्चियों की मौत हो गई तथा 85 बच्चों सहित करीब डेढ़ सौ ग्रामवासियों को मथुरा व वृंदावन के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

इस संबंध में सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह ने बताया कि मथुरा, वृंदावन रोड पर स्थित अक्रूर गांव में जिस पाइप लाइन से पेयजल की सप्लाई हो रही थी, वह एक गौशाला द्वारा जमा किए गए गोबर के ढेर के नीचे से गुजर रही थी। किसी प्रकार पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई और सड़े हुए गोबर से प्रदूषित हुआ पेयजल लगातार सप्लाई किया जाता रहा।

उन्होंने बताया कि संभवत: गांव की दो बच्चियों डेढ़ वर्षीय दीप्ति व छह साल की गुड्डी की मौत भी इसी वजह से हुई हो। मामले की जांच कराई जाएगी।

घटना की जानकारी पाकर क्षेत्रीय विधायक राजकुमार रावत, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अवनीश कुमार शर्मा आदि अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए तथा मरीजों के बारे में जानकारी हासिल कर बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement