पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी तस्करों को क्वाडकॉप्टर ड्रोन के साथ गिरफ्तार किया

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पंजाब के अमृतसर में पुलिस ने खालिस्तानी संगठनों से संबंध रखने वाले और पाकिस्तानी तस्करों को गिरफ्तार किया है.

पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी तस्करों को क्वाडकॉप्टर ड्रोन के साथ गिरफ्तार किया

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता

अमृतसर:

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पंजाब के अमृतसर में पुलिस ने खालिस्तानी संगठनों से संबंध रखने वाले और पाकिस्तानी तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये लोग क्वाडकॉप्टर ड्रोन की मदद से भारत में नशीली पदार्थों और अवैध हथियारों की तस्करी कर रहे थे. पंजाब पुलिस ने ड्रोन सहित दो माड्यूल सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

आरोपियों की पहचान लखबीर सिंह उर्फ लखा और बछितर सिंह के रूप में हुई है. आरोपियों को अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस ने कुछ सुरागों की मदद से गिरफ्तार किया है. जिससे उनके सहयोगियों पर नजर रखने की उम्मीद की जा रही है. बताया जा रहा है कि जिस जेल में दोनों आरोपियों को रखा जा रहा है, उसमें पहले से ही चार ड्रग तस्कर बंद हैं.

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि, आरोपियों के पास से मिनी रिसीवर और कैमरा सपोर्ट वाला एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन, 32 बोर की रिवॉल्वर, एक एसयूवी, कारतूस और ड्रग्स बरामद किए गए हैं. पंजाब पुलिस के अधिकारी दिनकर सिंह ने कहा, "जांच के दौरान, लखबीर सिंह ने खुलासा किया कि उन्होंने लगभग चार महीने पहले दिल्ली से एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन मंगवाया था और ड्रोन इस समय उसके सहयोगी बच्चीत्तर सिंह के गुरु अमरदास एवेन्यू, अमृतसर में था."

पुलिस के मुताबिक, लखबीर सिंह अजनाला के चार प्रमुख ड्रग तस्करों के साथ लगातार संपर्क में था, जो वर्तमान में अमृतसर जेल में बंद है. जेल में तलाशी के दौरान लखबीर के सहयोगी सुरजीत मसीह के कब्जे से एक स्मार्टफोन बरामद हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कहा कि आरोपी लखबीर सिंह ने विदेशी तस्करों के साथ एक व्यापक संचार नेटवर्क स्थापित किया था और वह एक कुख्यात पाकिस्तान स्थित तस्कर चिश्ती के साथ लगातार संपर्क में था, जो पाकिस्तान स्थित खालिस्तान गुर्गों के साथ संपर्क में था. इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है.