NDTV Khabar

दार्जिलिंग में विस्फोट की दो घटनाएं, कोई हताहत नहीं

दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र में गुरुवार सुबह विस्फोट की दो घटनाएं हुई. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दार्जिलिंग में विस्फोट की दो घटनाएं, कोई हताहत नहीं

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. दो महीने से अनिश्चितकालीन बंद के बाद से इस तरह की यह दूसरी घटना
  2. 5 दिन पहले भी दार्जिलिंग पहाड़ी में दोहरा विस्फोट हुआ था
  3. उस समय एक पुलिस सहयोगी की मौत हो गई थी और दो घायल हो गए थे
दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल): दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र में गुरुवार सुबह विस्फोट की दो घटनाएं हुई. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दो महीने से ज्यादा समय से अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन बंद के बाद से इस तरह की यह दूसरी घटना है. अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अनुज शर्मा ने बताया, दो विस्फोट हुए, लेकिन किसी के घायल होने की खबर नहीं है. हमने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है. एक अन्य घटना में गोरखालैंड के समर्थकों ने पहाड़ी क्षेत्र में अनिश्चितकालीन बंद के 71 वें दिन एक गोदाम में आग लगा दी.

यह भी पढ़ें : अलग गोरखालैंड की मांग : आंदोलनकारियों ने पुलिस का वाहन और सामुदायिक केंद्र फूंका

आसपास की दुकानों को पहुुंचा नुकसान
पुलिस ने कहा कि सुखियापोखरी पुलिस थाने के बाहर एक आईईडी विस्फोट हुआ और आसपास की दुकानों और वाहनों को काफी नुकसान हुआ. थाने को निशाने पर रखकर विस्फोट किया गया, लेकिन आईईडी के भवन की चारदीवारी तक नहीं पहुंचने से यह सड़क पर ही फट गया. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दूसरा विस्फोट सुबह में दार्जिलिंग पहाड़ियों के लेबोंग इलाके में हुआ. इस मामले में भी कुछ वाहनों को नुकसान हुआ, लेकिन किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल : दार्जिलिंग में हिंसा के बाद सड़कों पर सेना की वापसी

VIDEO: युवक का शव मिलने के बाद दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा

टिप्पणियां


5 दिन पहले हुुआ था विस्फोट
इससे 5 दिन पहले शनिवार को दार्जिलिंग पहाड़ी में दोहरा विस्फोट हुआ जिससे एक पुलिस सहयोगी की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए. शनिवार के विस्फोट के मामले में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून के तहत जीजेएम प्रमुख बिमल गुरूंग पर मामला दर्ज किया गया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement