जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तानी फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद

सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया.

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तानी फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद

शहीद जवान सतीश भगत और रंजीत सिंह (फाइल फोटो).

खास बातें

  • पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के फायरिंग की
  • न सिर्फ छोटे हथियारों से फायरिंग की गई, बल्कि मोर्टार के गोले भी दागे गए
  • पुंछ सेक्टर के बालाकोट इलाके में भी पाक की ओर से फायरिंग की गई
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं. सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर न केवल छोटे हथियारों से फायरिंग की गई, बल्कि मोर्टार के गोले भी दागे गए. बताया जा रहा है कि ये गोलाबारी सीमा पार से भारतीय सैनिकों को निशाना बनाकर ही की गई थी. सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की है. वैसे अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को कितना नुकसान पहुंचा है.

इस बीच जम्मू के पुंछ सेक्टर के बालाकोट इलाके में भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हुई है. इसी वजह से पुंछ के चक्कां दा बाग से होने वाला व्यापार को भी स्थगित कर दिया गया है. शनिवार को पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी में एक भारतीय दंपति की मौत हो गई थी और दो बच्चे घायल हो गए थे. हालिया महीनों में पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की कई घटनाएं सामने आई हैं.

इससे पहले, आज ही मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया था. सुरक्षाबलों ने बडगाम के रेडबग इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बारे में सटीक खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार शाम इलाके की घेराबंदी कर खोज अभियान शुरू किया था.

खोज अभियान के दौरान उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. रात में अभियान को रोक दिया गया था, लेकिन सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए इलाके की घेराबंदी बनाए रखी. सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में सुबह तीन आतंकवादी मारे गए और घटनास्थल से कुछ हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें