यह ख़बर 03 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू-कश्मीर : सेना ने कार पर दागी गोलियां, दो लोगों की मौत, सेना ने जताया खेद

भारतीय सेना के जवान की फाइल तस्वीर

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के छातरगाम में सेना की टुकड़ी द्वारा एक कार पर की गई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई तथा दो अन्य नागरिक घायल हो गए हैं। इस पूरी घटना पर सेना ने खेद जताया है। इस पूरे मामले में रक्षामंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट के जरिये खेद जताया और कहा है कि इस पूरे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच होगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसपर कार्रवाई की जाएगी।

सेना की ओर कहा गया है कि तीन चेक प्वाइंटों वाली इस रोड पर दो चेक प्वाइंट पर सफेद रंग की मारुति 800 कार नहीं रुकी तब तीसरे चेक प्वाइंट पर गोली बारी की घटना हुई। वहीं, भारतीय सेना एक बयान जारी कर घटना पर खेद जताया और जांच की बात कही है।

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने चुनाव आयोग ने आग्रह किया है कि वह इस मामले में जांच के आदेश दे या फिर राज्य सरकार को कदम उठाने की छूट दे दे।

चार लोग घायल हुए थे, जिनमें से दो की मौत हो गई जबकि दो अन्य का इलाज सेना के अस्पताल में चल रहा है। सेना ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि सेना की टुकड़ी ने कार पर तब गोलीबारी की जब वे चेक-प्वाइंट पर रुकने के इशारे के बाद भी नहीं रुके। सेना ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया है, जहां दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि यह घटना उसी स्थान पर हुई है जहां पर दो साल पहले, सेना की एक टुकड़ी ने गलत पहचान के चलते सेना के ही दो जवानों को मार गिराया था। साथ ही इस घटना में तीन अन्य लोग घायल हो गए थे।